Thursday 8 January 2015

//// मेरा भी "निजी बयान" - भाजपा दोगली .... ////

भाजपा की दोगलाई फिर मेरे सामने है .... जिस विषयक मेरा १००% टंच "निजी बयान" आप सबकी सेवा में प्रस्तुत है .....
असादुद्दीन ओवैसी का "सभी मुसलमान पैदा होते हैं" वाला बयान और साक्षी महाराज का "हिन्दू महिलाओं को चार बच्चे पैदा करने चाहिए" वाला बयान दोनों लगभग साथ साथ ही आए ....
दोनों महानुभाव सांसद हैं - और दोनों ही सांसदों द्वारा ये बयान जनसभा के दौरान दिए गए .....
और दोनों ही बयानों के मद्देनज़र "विकास" को भुला और सभी काम की बातों को दरकिनार कर १-२ रोज़ से गरमा-गरम बहस जारी है ....
पर बहस में साक्षी महाराज स्वयं कहीं नज़र नहीं आये - बल्कि भाजपा के प्रवक्ता आए और आज सुबह के अखबारों के अनुसार भाजपा ने साक्षी महाराज के बयान को उनका "निजी बयान" घोषित कर किनारा कर लिया .... यानि साक्षी महाराज के बयान का भाजपा ने अपनी सुविधानुसार परंपरागत तरीके से एवं आधिकारिक एवं औपचारिक रूप से पटाक्षेप कर दिया .... और भाजपा भी चुप साक्षी महाराज भी चुप मोदी भी चुप शाह भी चुप संघ भी चुप साधु भी चुप साध्वी भी चुप भक्त भी चुप - यानी अधिकाँश लोग चुप !!!!
पर इसके उलट ओवैसी स्वयं लगभग सभी बहस में स्वयं उपस्थित हो अपनीं बात को रखते समझाते उससे बचते बचाते अपने तर्क कुतर्क देते और सबसे लोहा लेते दिखे .... और बहस के दौरान लगभग दसियों बार उन्होंने ये कहा कि उन्होंने जो भी कहा वह उनका निजी बयान था व्यकिगत विश्वास था और है और वे कदापि इसे किसी पर थोपना नहीं चाहते और यहाँ तक कहा कि आप चाहें तो मेरी बात से असहमत हो सकते हैं .... पर जनाब सभी एंकर और बहस में भाग ले रहे अन्य लोग ओवैसी पर पिले पड़े रहे - यहाँ तक कि कुछ चीखने चिल्लाने वाले अंग्रेज़दाँ एंकर तो यहाँ तक कह दिए कि ओवैसी का बयान उनके सभी समर्थकों और उनकी पूरी जमात का अपमान है - पर ओवैसी कभी मुस्कुराते कभी ललकारते कभी गुस्सा करते सभी को बखूबी पुरज़ोर जवाब देते नज़र आए ....
उपरोक्त के परिप्रेक्ष्य में अब मेरा "निजी बयान" >>>>
जब साक्षी जी और ओवैसी जी को निजी बयान देने की छूट है तो मुझे भी है - और मेरा निजी बयान ये है कि - या तो दोनों के बयानों को निजी मान आगे बढ़ा जाए या दोनों के बयानों को निजी ना मानते हुए दोनों को ख़ारिज किया जाए .... पर भाजपा की दोगलाई को अस्वीकार किया जाए !!!!
किसी को मेरे बयान से आपत्ति हो तो "टिल्लेलिल्ले" !! कुढ़ते सड़ते रहो क्योंकि मेरा बयान तो "निजी बयान" ही है और रहेगा .... है ना !!!!

No comments:

Post a Comment