Sunday 16 July 2017

// मामला चीन का .. केवल गालियां देते हैं तो भक्त बुरा मान जाते हैं - तो क्या करें ?? ..//


जम्मू कश्मीर के हालात ख़राब हो चुके हैं - और इस बात का पुख्ता सबूत ये है कि - क्योंकि हर हिन्दुस्तानी ने इसके लिए पाकिस्तान को खूब कोसा है गालियां दी हैं - और हर नेता ने पाकिस्तान की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा की है - और हर प्रकार के मंत्री ने पाकिस्तान का मुँह तोड़ने की धमकी भी दी है .. और हम सब हिन्दुस्तानी फ़ोकट बात तो करते नहीं .. और फिर हमारी सेना के कई जवान शहीद भी तो होते रहे हैं .. है ना !! ..

पर जम्मू कश्मीर के हालात लगता है अब बदतर भी हो गए हैं - क्योंकि जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मोदी या केंद्र के बयानक्षेत्र में घुसपैठ कर बड़ा बयान दे मारा है कि - जम्मू कश्मीर में माहौल खराब करने में चीन का भी हाथ है ..

और अभी तक भी मेहबूबा के बयान पर किसी भी बयानवीर की प्रतिक्रिया तक नहीं आई है .. शायद कुछ लोग इसे केंद्र और राज्य के बीच बेहतर संबंधों के प्रतीक के रूप में भी देख पाते होंगे - पर मुझे लगता है कि केजरीवाल ये जरूर सोच रहे होंगे कि यदि यही बात उन्होंने कह दी होती तो क्या होता ?? .. या फिर यदि कोई चीनी राजनयिक उनसे मिल लिया होता तो क्या नहीं होता ?? .. 

खैर अब यदि केवल चीन की बात कर ली जाए तो मेरे विचार से अभी तक चीन को कोसा तो गया है पर विभिन्न स्तरों से ना तो उचित मात्रा में गालियां दी गई हैं - ना निंदा - ना धमकी .. और सेना हाथापाई कर रही है .. अब बेचारी अकेली मेहबूबा क्या-क्या करे - ये तो वो ही जाने .. ..

और जनता भी करे तो क्या करे .. केवल गालियां देते हैं तो भक्त बुरा मान जाते हैं - उन्हें लगता है कि सब प्रधान सेवक को गालियां दे रहे हैं - जबकि गालियां तो चीन और पाकिस्तान को ही दी जाती हैं - और प्रधान सेवक को तो चाह कर भी नहीं - और हकदार के रूप में तो कत्तई नहीं .. नहीं क्या ?? .. ..

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment