Friday 21 July 2017

// IRCTC द्वारा ट्रेनों में दिए जाने वाला खाना इंसानों के खाने लायक नहीं .. परन्तु .. ..//


और परन्तु बात ये है कि - एक हैं मोदी - और उनके पसंदीदा और भरोसेमंद मंत्री हैं प्रभु जी - जिन्हें खास तौर पर रेलवे का भार प्रभार आभार आचार स्वल्पाहार सब कुछ सौंपा हुआ है .. और रेलवे का ही अभिन्न अंग है IRCTC जो बहुत सारे अंगीय काम करता है .. और कारनामे भी .. और कारनामे जारी थे जिस पर बुरी तिरछी नज़र पड़ गई CAG की .. जिसने गजब की धृष्टता का प्रदर्शन कर एक रिपोर्ट जारी कर मारी .. और बताते हैं कि अपनी इस रिपोर्ट में CAG ने कह दिया है कि ..

IRCTC द्वारा ट्रेनों में दिए जाने वाला खाना इंसानों के खाने लायक नहीं है .. ..

परन्तु भक्त बोल रहे हैं कि नहीं - हमें तो खाना खाने लायक लगता है .. शायद भक्त ठीक ही कहते होंगे .. शायद क्या शर्तिया ठीक ही कह रहे हैं .. और इसलिए मैं पहली बार भक्तों की बात से सहमत हो रहा हूँ और मान रहा हूँ कि IRCTC का खाना भक्तों के खाने लायक है और इंसानों के खाने लायक नहीं है .. ..

वैसे आजकल भक्तों ने भी अपनी नाराज़गी और असहमति बताना शुरू कर दिया है .. तो यदि कोई भक्त CAG की बात से सहमत भी हो तो ऐसा संभव है जिसका स्वागत होना ही चाहिए .. आखिर सुबह का भूला शाम को घर आ जाए तो उसे भूला नहीं कहते .. फिर आप उसे भले ही भोला कह लें - या प्यार से भक्तू .. है ना !! .. ..

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

No comments:

Post a Comment