Saturday 8 July 2017

// मामला शहीद और मुख्यमंत्री का .. अब इस बेशर्मी की पुनरावृत्ति को क्या कहें ?? ..//


गोरखपुर में यूपी मुख्यमंत्री एक बार फिर एक शहीद के घर पहुंचे - सांत्वना देने अपनी श्रद्धांजलि देने परिवार से मिलने .. और एक बार फिर शहीद के घर कालीन बिछाए गए - और मुख्यमंत्री की वहां रुकने की अल्प अवधि के लिए भी प्रशासन द्वारा जनता के खर्चे पर मुख्यमंत्री की सुख सुविधा हेतु एक कूलर एक्सहोस्ट फैन सोफा आदि लगाए गए - या लगवाए गए .. ..

और मुख्यमंत्री पधारे और गए - और उधर वो गए और टेंट हाउस वाले टपक गए - और मीडिया के कुछ लोग वहां अटक गए .. .. बस फिर क्या था - सबके लिए असमंजस की स्थिति बन गई - फोन खड़क गए - और बेशर्मों को शर्म खाकर निर्णय लेना पड़ गया कि अब वो साजो-सामान वहां से नहीं ले जाया जाए .. और अंततः वो सामान वहीँ छोड़ शहीद के परिवार से रसीद प्राप्त कर सभी पिछलग्गू वहां से निकल लिए .. और वहां टिके अटके मीडिया ने पूरी रिपोर्ट प्रसारित कर दी .. ..

उपरोक्त घटना से ये निकल कर सामने आता है कि कुछ नेता तो इतनी मोटी चमड़ी के हो गए हैं कि कण्ट्रोल ही नहीं कर पाते - और बेशर्मी इतनी कि बेशर्मी के साथ बेवकूफी करने के उपरान्त थोड़ी बहुत शर्म खा के कुछ और बेवकूफी पटक के सोचते हैं कि शायद वो बेशर्म नहीं हैं .. पर वास्तव में स्थापित ये होता है वो बेशर्म हैं .. यकीनन हैं !! .. समझे !!

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

No comments:

Post a Comment