Saturday 15 July 2017

// १५० ग्राम पाउडर मिला तो हड़कंप .. हाथी की ढाई किलो लीद मिल जाए तो ?? ..//


यूपी विधानसभा में १५० ग्राम पाउडर मिला तो हड़कंप मचा है .. वैसे बात देश की सुरक्षा से जुड़े होने के कारण बहुत गंभीर और चिंताजनक है - और जिम्मेदारों और जवाबदारों के लिए कुछ उचित कर गुजरने की चुनौती भी ..

पर मेरी समझ में ये नहीं आ रहा है कि इस गंभीर बात को रबर जैसे खींच-खींच नमक मसाले के साथ लगा ये सारे बिकाऊ फुरसती फ़ोकटी मीडिया चैनल वाले कल से ही इतना क्यों चिल्लपों मचाए हैं ?? .. बार-बार लगातार सीरियलों के माफिक म्यूजिक के साथ नाटकीय अंदाज़ में चिल्ला चिल्ला क्यों डायलॉग पे डायलॉग मार रहे हैं - कि असल सवाल तो ये है कि - इतनी सुरक्षा के बावजूद ये पाउडर अंदर आया कैसे ?? कौन लाया ?? वहां छोड़ा क्यों ?? यदि फट जाता तो ?? कितना शक्तिशाली था ?? कितना नुक्सान कर सकता था ?? निशाने पर कौन था ?? किसकी सीट के नीचे मिला ?? उसकी सीट से योगी की सीट कितनी दूर ?? इसके पाछे मास्टर माइंड कौन था ?? वो आखिर चाहता क्या था ?? इसके तार लश्कर से जुड़े तो नहीं ?? या इसमें नापाक पाक का हाथ तो नहीं ?? .. आदि आदि !! .. ..

और मैं सोच रहा था कि क्या विधानसभा में विधायकों का घुसना कोई मुश्किल या अकल्पनीय या नायाब बात है क्या ?? .. और क्या विधायक अपराधी नहीं हो सकते इस बात की कोई गारंटी है क्या ?? .. ..

और मैं तो ये भी सोच रहा था कि मान लो विधानसभा में बेंचो की दो लाइनों के बीच में हाथी की ढाई किलो लीद पड़ी मिल जाए तो भी क्या मीडिया ऐसे ही सवाल उठाता रहेगा जैसे कि - असल सवाल तो ये है कि हाथी आया कहाँ से ?? विधानसभा के अंदर घुसा कैसे ?? दरवाजे में अड़ा क्यूँ नहीं ?? हाथी ही था या हथनी तो नहीं ?? किसी को दिखा क्यों नहीं ?? और उसने दो बेंचों के बीच हगा कैसे ?? ..

और जब ढोर एक्सपर्ट की राय है कि हाथी की लीद और मूत्र का विसर्जन तो साथ ही होना सवाभाविक ही नहीं अपरिहार्य भी होता है - तो फिर विधानसभा पटल सूखा-सूखा कैसे ?? .. ?? .. ?? ..

अब यदि भक्तों को भी अपनी अक्ल से कुछ कहना बच गया हो तो स्वागत है .. पर ध्यान रहे - बिना सार्वजनिक चिल्लाचोट के !! .. क्योंकि आखिर तो ये देश की सुरक्षा से जुड़ा संवेदनशील मामला जो है - और तुम तो देशभक्त ठहरे .. तुम तो गौरक्षा के नाम पर किसी को निपटा सकते हो तो देश की सुरक्षा के लिए इतना तो कर ही सकते हो .. नहीं क्या ?? .. धन्यवाद !! ..

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment