Wednesday 19 July 2017

// दिल्ली और यूपी के शिक्षा बजट में अनुपातिक अंतर होने के कारण .. ..//


समझदारों के बीच इस बात पर चर्चा बहुत हो रही है कि -  दिल्ली की अनुमानित आबादी 2 करोड़ से कम और वार्षिक शिक्षा बजट 11300 करोड़ रूपये .. जबकि उत्तरप्रदेश की अनुमानित आबादी 20 करोड़ से अधिक और वार्षिक शिक्षा बजट 62185 करोड़ रूपये - जो कि दिल्ली जैसे छोटे और सीमित बजट वाले राज्य के मुकाबले हर अनुपात से बहुत कम बैठता है .. ऐसा क्यों ?? ..

और जबकि समझदार ये चर्चा कर ही रहे हैं - शाने चालाक अनपढ़ उद्दंड निकम्मे - और बिकाऊ मीडिया वाले चुप्पी साधे हुए हैं .. मानों बजट का ये अंतर इनके अंतर तक को झकझोर सा गया हो .. इनके कहीं तीर तो कहीं कील चुभो रहा हो .. ..

इसलिए ये प्रश्न और महत्वपूर्ण हो जाता है कि दिल्ली का शिक्षा बजट यूपी के शिक्षा बजट से हर अनुपात में बेहतर होने के कारण क्या हो सकते हैं .. ..

अब भक्त सोच में पड़ गए होंगे - और मेरा भक्तू मित्र तो सोच भी रहा होगा - पर कारण उनके समझ आ गया होगा ऐसा कोई कारण मैं नहीं देख पाता हूँ .. इसलिए आज एक बार फिर कारण मुझे ही बताना होगा .. ..

और कारण है कि दिल्ली की जनता ने केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री चुना था - और मोदी ने योगी को उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री चुन कर चुनवाया था .. और इस कारण दिल्ली में केजरीवाल हैं और उत्तरप्रदेश में योगी .. और केजरीवाल और योगी में अंतर है .. ..

केजरीवाल और योगी में अंतर तो है ना भक्तों !! .. पक्का १००% है ना !! .. तो भक्तों बस यही तो वो कारण है .. समझे !! ..
क्या बात है भक्तों - बधाई हो - आज तो एक दम से दिमाग में ठस गई .. है ना !! ..

वैसे यदि और कोई कारण हो तो बताना .. चैलेंज है !! .. हम भी तो देखें कि ठस दिमाग भी आखिर कितना चलता है !! .. हा !! हा !! हा !! .. !! जय हिन्द !! .. ..

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment