Monday 31 July 2017

// बिहार के घटिया घटनाक्रम से सफल मोदी और कमज़ोर हुए ....//


यदि कोई सोच रहा है - जैसा कि कई सोच रहे हैं - कि बिहार में नितीश को चित्त पट्ट कर अपने साथ मिलने पर गज़ब की कामयाबी कर मोदी फिर सफल हो गए - तो मैं कहूंगा शायद वो सही सोच रहे होंगे .. ..

पर मैं जो सोच रहा हूँ वो ये है कि मोदी सफल हो और कमज़ोर भी हो गए .. क्योंकि उन्होंने ये सफलता हासिल करने के लिए अपना बहुत कुछ दांव पर लगा दिया .. और शायद कुछ गलतियां भी कर गए - जिसके कारण उनकी कारगुजारियां भी सबके सामने उघड़ गईं .. ..

ये ऐसा ही कुछ हुआ है - कि एक चोरी की वारदात हुई - चोरी चालाक और दबंग चोर ने करी - और चोर चोरी का माल साथ ले मौका-ए-वारदात से भाग लिया - और इसलिए चोरी तो सफल हुई - पर चोर मौका-ए-वारदात पर अपने जूते और टोपी छोड़ गया .. और वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई .. ..

और छोड़े हुए जूते टोपी और सीसीटीवी कैमरे से साफ़ तय हो गया कि असल चोर कौन था !! .. पर चोर क्योंकि शातिर था और रसूखदार भी इसलिए पुलिस ढीली पड़ गई .. पर अंततः त्रस्त जनता ने चोर को निपटाने की ठान ली .. .. और एक दिन चोर को निपटा दिया गया .. ..

बस इसलिए ही तो मेरा ऐसा मत रहा है कि वो चोर ईमानदार तभी तक जब तक वो चोरी करते धराए नहीं .. और जो धरा जाए वो चोरी करने के लायक भी नहीं .. ..

और मैं इसलिए कहता हूँ कि अब बहुत हुई .. बिहार के घटिया घटनाक्रम से मोदी और कमज़ोर हुए .. वो अब और हेराफेरी और फांकने के लायक भी नहीं .. बशर्ते जनता कुछ ठान तो ले .. !! जय हिन्द !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment