Friday 28 July 2017

// अंग्रेज़ों को मत कोसो .. भक्त शांत होने पर भक्तू छोड़ गए तो ?? .. ..//


'प्रजातंत्र' में से 'प्रजा' को अलग कर दिया गया है और 'तंत्र' को कब्ज़े में ले लिया गया है .. ..

और अब तो देश में सरकार बनने बनाने के नए नायब फॉर्मूले अमल में लाए जा रहे हैं .. आलू फैक्ट्री में बनाने वाली बात का मज़ाक उड़ाने वाले तो अब सरकार बनाने की दुकान खोल कर बैठ गए हैं ..

यकीनन अच्छे दिन आए नहीं - और बुरे दिन भयावह रूप से पसरने लगे हैं - और इसलिए आजकल लोग बहुत गुस्सा भी करने लगे हैं ..
और कई तो गुस्से में यहाँ तक कहने लगे हैं कि - अँगरेज़ चले गए पर नाजायज़ औलाद छोड़ गए .. ..

ये बात जायज़ नहीं है .. क्योंकि मेरी सोच ये है कि जो जायज़ नाजायज़ यहां छूट कर नाजायज़ ही कर रहे हैं उनको ठिकाने लगाओ ना !! .. जो अँगरेज़ औलाद सहित सब कुछ आपके आधिपत्य में छोड़ कर चले गए उनका रोना कब तक रोओगे ?? .. ..

मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूँ कि यदि आपने अपने गुस्से को सही दिशा नहीं दी तो हो सकता है कि आपकी जायज़ औलाद भी आपको ही कोसा करेगी कि - ना मालूम किसका रोना रोते रोते हमें रोता छोड़ गए !! .. .. समझे !! .. ..

वैसे भी स्पष्ट कर दूँ कि जो अपनी औलाद को बिगाड़ने के लिए उसके दोस्तों का रोना रोते रहते हैं वो मुझे केवल दया के पात्र ही लगते हैं .. और जो औलाद को प्यार से समझा या दो लप्पड़ लगा ठीक कर दें वो ही समझदार लगते हैं !! .. अब तो समझे ना !! .. ..

नहीं !! .. अभी भी नहीं समझे ?? ..
तो आखरी बात सुन लो .. जिसे आप देश के लिए एक चेतावनी के रूप में भी ले सकते हैं .. और वो अति संवेदनशील और महत्वपूर्ण बात ये है कि .. ..

अंग्रेज़ों को मारो गोली .. ये भक्त शांत होने पर भक्तू छोड़ गए तो ?? .. तो हमारी अगली पीढ़ी का क्या होगा ?? .. .. !! जय हिन्द !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment