Monday 24 July 2017

// लोकसभा से ५ निलंबित - फिर लोकसभा खुद स्थगित .. किस ख़ुशी में ?? .. ..//


भक्तों तुम्हारे काम की बात है - जरा सुनो तो !! .. 

हमेशा की तरह और विपक्षियों की तरह कॉंग्रेसी किसी मुद्दे पर आज लोकसभा के वेल में घुस आए .. शोरगुल करने लगे .. पर इस बार कुछ पेपर-शेपर  भी फाड़ दिए - फाड़कर सदन में उड़ा दिए - और स्पीकर की तरफ भी फेंक दिए .. और लोकसभा स्पीकर ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी .. ..

पर जब २ बजे पुनः कार्यवाही चली तो बड़ी शान्ति के बीच स्पीकर ने घटना का पूरा वर्णन करने और अपनी पूरी बात कहने के बाद ५ कॉंग्रेसी सदस्यों के सदन से ५ दिन के निलंबन की घोषणा कर दी .. और घोषणा करते ही सदन की कार्यवाही २.३० बजे तक बिला वजह स्थगित कर दी .. और फिर जब २.३० बजे कार्यवाही शुरू हुई - तो घबराए से उपसभापित थंबीदुरै आए - बैठे - और तुरत-फुरत सदन की कार्यवाही कल तक स्थगित कर सदन से पधार गए .. ..

तो भक्तो सुन लिया ना !! .. तो अब गुणा-भाग लगाओ .. और बताओ तो .. ये लोकसभा स्पीकर ने जो निर्णय लेने के बाद जो कुछ किया उसके कारण देश को कितने करोड़ का चूना लगा .. और अब ये पैसे किसके बाप को या किस बाप की औलाद को भुगतने चाहिए ?? .. और क्या हमारे प्रधानसेवक की सरकार देश की तिजोरी की क्षतिपूर्ति करेगी ?? .. .. बताना यार - जरा खुल के बताना - ठीक !! .. ..

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

No comments:

Post a Comment