Saturday 22 July 2017

// भक्त सोच रहे हैं यही बचवाएगा .. और मैं सोच रहा हूँ ये मरवाएगा .. ..//


चीन और पकिस्तान बॉर्डर पर तनाव तो है .. देश के जिम्मेदारों के मुहं से आजकल 'ची-ची' 'पा-पा' की ही ध्वनि - और हमारे डेयरिंग डैशिंग डायनामिक हीरो मोदी की फितरत के विरुद्ध थोड़ी चुप्पी - इस बात को पुख्ता रूप से इंगित करती है कि तनाव तो है - और साथ ही चिंता भी होगी .. पर चिंता है या नहीं ज्ञात नहीं - या तनाव चिंता की जगह कुछ और भी हो तो भी ज्ञात नहीं .. क्योंकि जैसे ही शहादत की खबर आती है तो इस तरफ से टनाटन टंच दहाड़ भी तो सुनाई देती है .. है ना !! .. ..

और इसी बीच भारत के नियन्त्रक एवं महालेखापरीक्षक (CAG) की एक रिपोर्ट ने हमारे हीरो और उनकी सरकार को आइना दिखाया है .. पर हीरो ने आइना देखा या नहीं ज्ञात नहीं .. ..

बताते हैं कि रिपोर्ट के अनुसार -  अगर भारतीय सेना को लगातार 10 दिन युद्ध करना पड़ गया तो उसके पास पर्याप्त गोला-बारूद नहीं है - भारतीय सेना ने अपनी ताकत बढ़ाने के लिए 2009 से 2013 के बीच हथियार फाइटर प्लेन आदि खरीदने के लिए कई डील करीं लेकिन उनमें से अधिकतर जनवरी 2017 तक पेंडिंग थीं - 2013 के बाद ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड की ओर से सप्लाई में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है - सेना की जितनी डिमांड है उतना गोला-बारूद तैयार नहीं किया जा रहा है - देश की ऑर्डिंनेस फैक्ट्रियां क्षतिग्रसत सामानों की मरम्मत भी नहीं कर पा रही हैं .. आदि !! .. ..

हो सकता है कि रिपोर्ट पर किसी को ताज्जुब हो - या कोई ताज्जुब होने की एक्टिंग भी करे .. ..
पर मेरे लिए तो ताज्जुब की बात केवल इतनी सी है कि ..

भक्त तो अभी तक भी बस यही समझ रहे हैं कि अब तो यही बचवाएगा ..
जब कि मैं तो शुरू से ही यह समझा रहा हूँ कि ये मरवाएगा .. ..
!! जय हिन्द !!

पुनश्च: मुझको यारों माफ़ करना .. मैं किसी नशे में नहीं हूँ .. ..

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment