Thursday 13 July 2017

// जो सरकार बेवकूफों के समर्थन पर टिके रहे - उसका क्या भरोसा भक्तू ?? ..//


अब कोई बताए कि देश की जनता कैसी है ?? ..
जो जनता नोटबंदी के बाद तक समझदार थी - वो GST के आने की बाद इतनी बुद्धू कैसे हो गई कि उसे ये GST कुछ समझ ही नहीं पड़ रही है ?? .. और तो और - क्या जनता को केवल ३ साल से ऐसा लगने लगा कि वो समझदार अब हुई है - वर्ना तो इसके पहले वो निरी बुद्धू ही थी ?? ..

कभी प्याज़ कभी आलू कभी टमाटर तो कभी दाल के भाव टुच्चों के नियंत्रण में आकर नियंत्रण से बाहर हो घट बढ़ होते रहे हैं ..
और एक भक्त मुझ से पूछ रहा था कि लोग मोदी को अब तक भी समझ क्यों नहीं रहे हैं ?? ..

और इसलिए मैनें उसे जवाब दे दिया कि तेरे मोदी को अब लोग समझ गए हैं भक्तू !! ..

अब समझना तो बस इतना बचा है कि ये भक्तों को समझ कब आएगी ?? .. जो टमाटर कुछ दिन पहले कचरे जैसे सड़कों पर फेंका जा रहा था वो आज GST से बाहर रखे दोगुने महंगे पेट्रोल से भी महंगा कैसे हो गया ?? .. जो प्याज पिछले बरस रुला रहा था उस प्याज़ ने बेभाव हो सरकार के खजाने को करोड़ों रूपए की चपत कैसे लगा दी - वो भी बड़े आराम से - करोड़ों के वारे न्यारे करवाकर - मरणासन्न शवराज की जान बचाकर ?? .. और ये जानवरों के नाम पर इंसानों से जानवरों जैसा सुलूक क्यों ?? .. और जानवरों पर अत्याचार क्यों ?? .. तमाम गुंडागर्दी क्यों ?? .. भ्रष्टाचार क्यों ?? .. साम्प्रदायिकता का ज़हर क्यों ?? .. वादाखिलाफी क्यों ?? .. फ़ोकट फेकम-फांकी क्यों ?? .. ..

और जिस दिन भक्तों के ये बात समझ पड़ गई ना उस दिन ये मोदी सरकार हो सकता है बच जाए .. क्योंकि जो सरकार केवल बेवकूफों के समर्थन पर टिके रहे - उसका क्या भरोसा ?? ..

क्यों रे भक्तू और भक्तों कैसी कही ?? - तो अब तो मोदी सरकार को बचा लोगे ना !! .. समझने और समझदार बनने की कोशिश करोगे ना !! ..

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment