Monday 17 July 2017

// विपक्षी विधायकों सांसदों को मेरी मुफ्त सलाह .. बैगनी पेन पर ध्यान रहे !! ....//


अनभिज्ञों के लिए 'ब्रेकिंग न्यूज़' - आज राष्ट्रपति चुनने के लिए वोट डाले जाएंगे !! ..
इस अवसर पर सभी विपक्षी विधायकों और सांसदों को मेरी मुफ्त की सलाह .. ..

याद है ना आर के आनंद और सुभाष चंद्रा का राज्यसभा सांसद का चुनाव - और कैसे पेन बदल दिया गया था - जिसके कारण सुभाष चंद्रा आज भी राज्यसभा सांसद बने हुए हैं .. और आज अपना वोट भी डालेंगे .. और वोट तो कई सैंकड़ो अन्य दागी सदस्य भी डालेंगे हीं - बिना रोकटोक - समझे !!

जबकि नरोत्तम मिश्रा बकायदा चुने जाने के बावजूद अपना वोट नहीं डालेंगे - वो भी केवल उस छोटे से गुनाह के पकड़े जाने के कारण जो गुनाह इफरात में हर कोई कर चुका है और धड़ल्ले से कर रहा है - और ये गुनाह सर्वव्यापी भी है - जिसे आजकल "पेड न्यूज़" के नाम से प्रचारित प्रसारित कर समझा समझाया जा रहा है - और जिसके बारे में ज़ी-न्यूज़ जैसे चैनल और अर्नब और अंजना जैसे मीडियाकर्मी अनजान बनने का ढोंग करते आए हैं .. ..

इसलिए इस बार बैंगनी रंग के पेन पर ध्यान रखना बस !! ..
नहीं तो ?? .. नहीं तो कोविंद ९०% से ज्यादा मत कबाड़ कर भी विजयी हो सकते हैं .. क्योंकि ये देश महान है - और जब पंजाब में कांग्रेस जीत सकती है तो यहां कुछ भी हो सकता है ..

वैसे मैं सोच रहा था कि इस चुनाव में EVM का इस्तेमाल क्यूँ नहीं ?? - कोई कारण ?? .. कोई कारण नहीं !! और कारण पूछना भी उचित नहीं !! क्योंकि राष्ट्रपति महामहिम होते हैं - और चुनाव आयोग एक संवैधानिक संस्था - बस इसलिए .. और EVM केजरीवाल का प्रिय विषय है - है ना !!

तो यदि आपकी फुर्सत ज्यादा ही हो चली हो तो आप चाहें तो राष्ट्रपति चुनाव में अपनी बुझी-बुझी उत्सुकता कायम रखने का नाटक कर सकते हैं .. मैं तो बस आज शाम को देश के अगले उपराष्ट्रपति के चयन होने की उद्घोषणा सुन अपने रोज़मर्रा के काम से लगा हूँ और लगा रहूंगा .. धन्यवाद !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment