Wednesday 19 November 2014

//// मोदी जी ने तो भारत को दुनिया में बदनाम ही कर दिया ////

कुछ वाजिब आक्रोश के साथ मेरा कहना है कि मोदी जी ने भारत को दुनिया में जितना बदनाम करने का काम किया है शायद ही इतिहास में किसी नेता ने किया हो ....
मैं मैं और बस मैं -
भारत गन्दा है - मैं साफ़ करूंगा
भारत के लोग निराशा से भरे हैं - मैं ही उनमे आशा भरूंगा
भारत के लोग दयनीय हैं - मैं उन्हें ठीक करूंगा
भारत की सारी व्यस्वस्थाएं हास्यास्पद हैं - मैं उन्हें चुस्त दुरुस्त करूंगा
भारत की सभी संस्थाएं कमियों से ग्रस्त हैं - मैं ही ठीक कर सकूँगा
भारत की बाकि सारी राजनीतिक पार्टियां निकम्मी हैं - बस मैं ही हूँ जैसे तैसे सब ठीक करूंगा
भारत के लोग नालायक हैं - मैं अलबेला उन्हें लायक बना दूंगा
भारत के सारे कानून फ़िज़ूल और कालबाधित हो गए हैं - मैं सारे कानून हटा दूंगा
भारत की सब ने मिल कर पिछले 60 साल में ऐसी की तैसी कर दी है - मैं सब ठीक करूंगा
इसलिए ....
बाकी सब की ऐसी की तैसी - बहुत हो गया - आप तो बस मुझे आशीर्वाद दें - मुझ पर भरोसा करें - मुझे प्यार दें - मैं जैसा कहता हूँ वैसा करें - मैं जैसा कहता हूँ वैसा ही सोचें - मेरी हाँ में हाँ मिलाते रहें - मैं मैं मैं बस मैं - तो बजाओ तालियां ..... आदि इत्यादि !!!!
भारत और भारतवासियों के ऐसे अपमान से मैं व्यथित हूँ और स्पष्ट शब्दों में इसकी भर्त्सना करते हुए अपने देशवासियों से आग्रह करता हूँ कि ....
// अपनी कमियों को तो पार पाइएगा - पर अपने गौरव पर अभिमान करते हुए इस नेता नाम की जात से सजग रहिएगा और इनके गंदे इरादों को सफल मत होने दीजियेगा //
और मोदी जी के 6 माह के क्रियाकलापों पर ज़रूर मनन करियेगा - मुझे लगता है कि बस बातें ही बातें हैं - काम तो कुछ दिखता नहीं - इसलिए विशेष रूप से कहूँगा - फेंकू से सावधान !!!!
और हाँ मनमोहनसिंह जी पर भ्रष्टाचार संबंधित दाग और अन्य कमियां तो आपके सामने हैं ही - पर मनन करियेगा कि उन्होंने बिना बघारे शांति और शालीनता के साथ इस देश के लिए कुछ अच्छा भी तो किया ही था - // और आम भारतवासियों के गुण और पराक्रम के रहते उन्नति प्रगति तो फिर भी होती ही रही थी // है ना !!!!

No comments:

Post a Comment