Sunday 2 November 2014

//// मुझे मोदी जी पर विश्वास क्यों नहीं होता .... ////
आकाशवाणी पर अभी-अभी मोदी जी के "मन की बात" सुनी - बातें तो अच्छी थीं ....
पर मेरी त्वरित प्रतिक्रिया >>>>
स्वच्छता पर उन्होंने स्वीकारा कि पूरे देश के सभी तबकों से इस अभियान को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और वो संतुष्ट और खुश हैं !
कालेधन पर मोदी जी ने बहुत अच्छे शब्दों में देश को आश्वासन दिया कि जो भी कार्यवाही जब भी करना पड़ेगी वो करेंगे और कालेधन की एक एक पाई वापस लाएंगे - और इसके लिए वे प्रतिबद्ध हैं - और उनको तो बस जनता के आशीर्वाद की ज़रुरत है !!!!
पर सबसे बड़ी बात उन्होंने कही वो ये है कि - // उन्हें या सरकार को या और किसी को भी ये नहीं मालूम है कि ये कालाधन 2 रु है या 5 रु है या करोड़ है अरब है या खरब है ?!@#$%? //
बस इसलिए ही मेरे दिल दिमाग में अनेक प्रश्न और शंकाएं उठती हैं - और मैं सोचने पर मज़बूर हो जाता हूँ कि मैं ऐसे व्यक्ति पर कैसे विश्वास करूँ जो चुनाव पूर्व तो ये बोलता था कि - 10-15 लाख तो सबको यूँ ही मिल जाएगा - रेल लाइन के कई प्रोजेक्ट तो यूँ ही बन जाएंगे - आदि इत्यादि - अतः मुझे स्पष्ट होता है कि मोदी जी चुनाव पूर्व फेंक रहे थे !!!!
मैं भगवान से प्रार्थना करता हूँ कि मोदी जी का दिया आश्वासन सही निकले - पर केवल प्रार्थना ही कर सकता हूँ - मोदी जी पर विश्वास नहीं !!!!

No comments:

Post a Comment