Monday 10 November 2014

//// मोदी जी ! आपका चयन जमा नहीं - आपको तो विशुद्ध देशी कालाधन भी नहीं दिखा ? ////

एक ईमानदार चोर और झूठे साहूकार का किस्सा मुझे अभी भी याद है - चोर ने चोरी करी थी और पकडे जाने पर चोरी कबूल करी थी और रुपये 1 करोड़ 14 लाख नगद की बरामदगी भी दे दी थी - पर जिस झूठे साहूकार के यहाँ चोरी हुई थी उसने कहा था - चोरी हुई केवल रुपये 50 हज़ार की ....
प्रकरण अनूठा और विचित्र था - पर मेरे आंकलन अनुसार ये पैसा स्पष्टतः कालाधन था .... विशुद्ध देशी कालाधन !!!!
मुझे तो ये भी पता नहीं पड़ पाया कि आखिर उस प्रकरण का हुआ क्या ? .... इस देश में जैसे आज तक होता आया था इस प्रकरण को भी लगता है दबा ही दिया गया .... और खरीदी-बिकी हुई मीडिया भी चुप ही रही है .... तब से ही चुप - बिल्कुल चुप !!!!
मुझे तो ठीक से ये भी नहीं पता कि चोर कौन था - अभी कहाँ है क्या कर रहा है - जिन्दा है मर गया है मार दिया गया है या कहीं मजे में ऐश कर रहा है या किसी पार्टी का सदस्य या किसी प्रकोष्ठ का सदस्य या बड़ा छुटभैया नेता या पत्रकार या अभी भी चोरी कर ही अपना जीवनयापन कर रहा है .... मुझे तो पता नहीं .... बिल्कुल पता नहीं !!!!
पर हाँ ये पता पड़ गया है कि वो तथाकथित साहूकार बिहार के मोदी समर्थक भाजपा नेता गिरिराज सिंह आज मोदी मंत्रिमंडल में माननीय मंत्री बन गए हैं ....
और तो और ये वही गिरिराज सिंह हैं जिन्होंने इस देश के हर मोदी विरोधी व्यक्ति को पाकिस्तान भेजने की असंवैधानिक धमकी दी थी ....
और चूँकि मंत्रीमंडल में किस को रखा जाए या किसको नहीं इसका परमाधिकार केवल और केवल प्रधानमंत्री का ही होता है इसलिए मैं मोदी जी के प्रति अपना रोष विरोध और अविश्वास प्रकट करता हूँ !!!!

No comments:

Post a Comment