Saturday 1 November 2014

//// मरदूतों के मरने का मरते दम तक इंतज़ार करना होगा ? ////

भोपाल गैस कांड के मुख्य दोषी इंडिया में वांटेड यूनियन कार्बाइड के वारेन एंडरसन का कुछ दिन पहले निधन हो गया बताते हैं ....
मुझे याद है कि अनेकों बार अनेकों नेताओं ने इस भयानक त्रासदी के सन्दर्भ में निहायत ही लचर स्टाइल में ये बात कही होगी कि - "दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी और किसी को बक्शा नहीं जाएगा"....
पर शायद भगवान को तो कुछ और ही मंज़ूर था - इधर ज्यादातर कांग्रेस के शासन के रहते देरी हुई और उधर भगवान ने एंडरसन को दंड देने का हक़ भारत सरकार से छीन लिया - बेचारे हमारे नेता - एंडरसन के निधन से इसलिए उनको कितना दुःख पहुंचा होगा ना !!!!
पर अब तो महापुरुष मोदी जी का शासन आ गया है - सब कुछ बदल गया है - सरकार में सब 16-16 घंटे काम कर रहे हैं - अब देरी का क्या काम है ??
और इसलिए अब भक्त कह रहे हैं कि एक नई ऊर्जा और विश्वास के साथ ये विश्वास करें कि - "कालेधन मामले में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी और किसी को बक्शा नहीं जाएगा".... चाहे वो एंडरसन हो चाहे नेताओं के AND / OR SON हों, आका हों, दामाद हों, माशुका हों, पहली पत्नी हो, दूसरी हो, नेता खुद हों, पार्टी में चंदा देने वाले हों .... !!!!      
पर भक्त चाहे कुछ भी कहें मुझे तो लगता है कि मरदूतों के मरने का मरते दम तक इंतज़ार करना होगा - किसी को जल्दी हो तो जाये भाड़ में !!!!

No comments:

Post a Comment