Saturday 22 November 2014

//// रसोई गैस पर सब्सिडी केवल गरीबों को - मेरा समर्थन - मेरी व्यथा मेरा आक्रोश मेरी चुनौती ////

सरकार की तरफ से ऐसे संकेत दे दिए गए हैं कि अब रसोई गैस की सब्सिडी केवल गरीबों को ही दी जायेगी ....
मुझे मोदी सरकार की ये पहली बात है जो उचित एवं तार्किक लगती है - कि भाई अमीरों को सब्सिडी क्यों ? - और इसलिए मैं इस सरकार को पहली बार बधाई देता हूँ और समर्थन देता हूँ ....
पर जनाब एक मिनिट - बता दूँ मैं होशो हवास में हूँ ....
इसलिए साथ ही तुरत-फुरत लगे हाथ इस सरकार को कोसते हुए धिक्कारता भी हूँ ....
वो इसलिए कि इस सरकार ने चुनाव पूर्व तो ऐसी कोई बात नहीं कही थी कि फलां फलां व्यक्ति जैसे कि जिसके पास गाड़ी मकान आदि होगा या जो इनकम टैक्स की परिधि में आता होगा वो अमीर माना जाएगा और उसको रसोई गैस दोगुने दाम में ही मिलेगी .... नहीं कहा था ना .... बल्कि कहा था .... सबके अच्छे दिन आने वाले हैं .... और मुझे भरोसा दिलाया गया था कि मेरे भी अच्छे दिन आएंगे !!!!
मैं एक मध्य आय वर्ग का आम नागरिक हूँ और यदि सरकार मेरे लिए रसोई गैस पर सब्सिडी खत्म करती है तो मैं कहूँगा कि ये सरकार दोगली झूठी मक्कार फरेबी धोखेबाज़ चालाक बदनीयत बदमाश बेईमान फेंकू निकली ....
पर फिर भी इस तार्किक उचित कदम के लिए सरकार की प्रशंसा भी करूंगा और समर्थन भी क्योंकि आखिकार मैं सरकार में बैठे नेताओं की तरह "टुच्चा" भी तो नहीं हूँ !!!!
और हाँ जरा एक मिनिट और ....
अब मैं यह भी मांग करूंगा कि अब से कोई भी सांसद या विधायक सब्सिडी प्राप्त भोजन अपने 112 इंची पेट में नहीं ठूँसेगा - और यदि ठूँसेगा तो वो अति बेशर्म टुच्चा कहलायेगा .... बोलो मंज़ूर है .... क्या तुम्हारा दिल साफ़ है ? सीना 56" है ? जो मेरी तार्किक बात का समर्थन कर सको ????
भक्त लोगों भी बताओ - टिप्पणी करोगे या मेरा समर्थन ????

No comments:

Post a Comment