Thursday 6 November 2014

//// मोदी का चेहरा आगे रख दिल्ली चुनाव के मायने ////

भाजपा द्वारा ये घोषित किया जा चुका है कि दिल्ली चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में किसी को भी आगे ना करते हुए मोदी जी का ही चेहरा आगे रहेगा - यानि जीत होगी तो सेहरा तो मोदी जी के सर ही बंधेगा - और जिस तरह महाराष्ट्र और हरियाणा में हुआ ठीक उसी तरह - सूत्रों के जरिये मीडिया में 'आलाकमान' द्वारा पहले से चिन्हित, नामित एवं उदघोषित व्यक्ति को सभी विधायकों के द्वारा निर्विरोध चुनने की औपचारिकता के पश्चात, मोदी जी के किसी भी चहेते की ताजपोशी मुख्यमंत्री के रूप में 'पूर्ण लोकतांत्रिक तरीके' से कर दी जायेगी - हो सकता है वो नाम जगदीश मुखी, किरण बेदी या विजय जॉली का ही हो !!!!
इसलिए अब मैं विवेचना हेतु एक प्रश्न रखना चाहूंगा कि ....
यदि भाजपा दिल्ली चुनाव हार जाती है तो फिर इसकी जवाबदारी भी तो मोदी जी की ही होगी कि नहीं ????
और क्योंकि प्रश्न विवेचना के लिए ही है तो जवाब भी प्रस्तुत कर देता हूँ जिसकी पुष्टि सभी भक्त भी कर देंगे कि - "सवाल ही नहीं उठता हार के लिये मोदी जवाबदार क्यों होंगे ? बिलकुल नहीं" !!!!
अब मैं आपको याद दिलाना चाहूंगा कि कांग्रेस में भी तो ठीक ऐसा ही परंपरागत होता आया था, और हो रहा है, कि जो अच्छा हुआ वो तो किया राहुल-सोनिया ने और जो बुरा हुआ वो पार्टी और जनता के जिम्मे !! - और हाँ याद रहे यही आलोचना मोदी जी चटखारे लेकर अपनी चुनावी सभाओं में बघार चुके हैं .... और भाजपा ने भी आलोचना और उपहास का कभी कोई मौका नहीं छोड़ा था !!!!
और विशेष रूप से याद कीजियेगा की जब कांग्रेस ने राहुल को प्रधानमंत्री का चेहरा घोषित ना करने का निर्णय करा था तब भाजपा के नामित प्रधानमंत्री मोदी जी और पार्टी ने इतराते हुए क्या कुछ न कह डाला था ??
तो मित्रों मेरी विवेचना को यहीं विराम देते हुए मैं यक़ीनन कह सकता हूँ कि ....
// कांग्रेस और भाजपा में कोई अंतर नहीं है - ये एक ही थैली के चट्टे बट्टे हैं - दोनों की कार्यशैली और DNA एक ही है - दोनों अपनी बातों से बेशर्मी के साथ पलटने के माहिर हैं - दोनों का मालिक भी एक ही है // अस्तु - सावधान !!!!

No comments:

Post a Comment