Thursday 20 November 2014

//// तुम्ही हो फेंकू .... तुम्ही हो पप्पू .... तुम्ही हो सेवक .... PM तुम्ही हो .... ////

12 दिन के विदेशी दौरे से लौटे मोदी जी ने आज झारखण्ड में चुनावी प्रचार का मोर्चा सँभालते हुए एक चुनावी सभा में जो कहा वो मुझे अत्यंत हास्यास्पद और भोंडा सा लगा ....
मोदी जी ने कुछ यूं कहा कि ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने वैज्ञानिकों से चर्चा करी और कहा कि वे केले की प्रजाति को और उन्नत करें - उसमें विटामिन-A को बढ़ाने का प्रयास करें ताकि गरीब केले खाकर लाभान्वित हो सकें .... और ये भी खुलासा किया कि जब वो पहले जापान गए थे तो वहां भी उन्होंने यहाँ आदिवासियों को होने वाली एक बीमारी के बारे में वैज्ञानिकों से बातचीत करी थी और उनसे दवाई की ईजाद करने हेतु आह्वाहन किया था .... और ये भी कह ही दिया कि इस तरह वो हमेशा ही देश के गरीबों की भलाई के बारे में ही सोचते रहते हैं - और इस तरह धर दिया अहसान का केले से भरा टोकरा बेचारे देश के गरीबों के सर मत्थे ....
मुझे ऐसा लगा कि जब घर का पप्पू बच्चा बाहर मटरगश्ती करने जाता है और फिर लौटने पर उससे पूछा जाता है कि - कहाँ गए थे क्या करने गए थे क्या किये .... तो वो इधर उधर टालते घुमाते फिराते आधी अधूरी बात ही बताता है .... बस यूं ही गया था - दोस्त के यहाँ - बता तो रहा हूँ - पढाई की बात - ठीक है न - दादाजी की बीमारी की बात - बस ऐसे ही - बात कर रहे थे - अरे बस यूं ही - अब हो गया ना - बस भी करो - अरे विश्वास भी करना सीखो - झूठ थोड़े ही बोलूंगा .....
मेरे हिसाब से ये तो दयनीय बात है - हास्यास्पद और भोंडी भी - मैं इसकी भर्त्सना करता हूँ ....
अब मेरा मन भी भारी हो चला है - मेरे दिमाग में भी भोंडी सी पैरोडी आ रही है - तो सब अकेले मैं ही क्यूँ झेलूँ - कृपया कुछ आप भी झेलें >>
> तुम्ही हो फेंकू ....
> पप्पू तुम्ही हो ....
> तुम्ही हो सेवक ....
> PM तुम्ही हो !!!!
आशा है पैरोडी के लिए मुझे गालियां देने के बजाय मुझसे सहानुभूति रखेंगे - धन्यवाद !!!!

No comments:

Post a Comment