Monday 15 December 2014

//// अब 25 दिसंबर क्रिसमस के दिन मोदी का सुशासन दिवस मनाने के बदनीयत कारण .... ////

मैं एक हिन्दू हूँ और साथ ही साथ एक सेक्युलर भी ....
और जिस तरह से एक बार फिर इस सरकार भाजपा विहिप और उसके प्रवक्ताओं द्वारा घृणित राजनीति कर अल्पसंख्यकों को नीचा दिखाने और चिढ़ाने का काम एक चालाकी भरे अंदाज़ में किया जा रहा है मैं उसकी घोर निंदा करता हूँ - और एक हिन्दू होने के नाते अपने सभी क्रिश्चियन भाइयों और बहनों को क्रिसमस की अग्रिम बधाई देते हुए उनसे प्रार्थना करता हूँ कि वे इन सब बातों को भूलकर क्रिसमस का त्यौहार पूरे हर्षोल्लास से मनाएं .... हम सब सेक्युलर लोग साथ-साथ हैं !!!!
अब इस सन्दर्भ में आज बहुत व्यथित हो भाजपा और इस सरकार के द्वारा किये जा रहे भोंडे व्यवहार के सन्दर्भ में कुछ प्रश्न रखना चाहूँगा >>>>
> क्या भाजपा के नेता अनुशासन और तहज़ीब वाले हैं - जो आप स्कूल के बच्चों को सुशासन दिवस मनवाने के बहाने सुशासन सिखाने की औकात रखने का भ्रम पाल बैठे हैं ?
> क्या आप हिंदुत्व के ठेकेदार होने का भी भ्रम पाल बैठे हैं ?
> क्या आपको ये सुशासन दिवस मनाने के लिए क्रिश्चियन के एक मात्र बड़े त्यौहार 25 दिसंबर का ही दिन मिला ? और यदि आपको ऐसा करना भी था तो क्या आपने अपने क्रिश्चियन भाइयों और बहनो को विश्वास में लेने की कोई जरूरत क्यों नहीं समझी ?
> क्या अब आप हिदुत्व के नाम पर क्रिश्चियन्स को चिढ़ाएंगे - डराएंगे - उनका धर्म परिवर्तन भी कराएँगे - फिर कहेंगे आप घर वापसी करा रहे हैं या किसी का शुद्धिकरण करा रहे है ? क्या ये सब आपको शोभा देता है ?
> क्या चुनाव पूर्व जो मोदी जी ने कहा था - "सबका साथ" - क्या आप उस वायदे या उस बात को निभा रहे हैं ?
मैं मोदी जी और भाजपा और मेरे सभी भटके हुए हिन्दू भाइयों से हाथ जोड़ कर विनम्रता पूर्वक प्रार्थना करता हूँ कि नहीं ऐसा व्यवहार कदापि ना करें जिससे ये देश ही टूट जाए - इस देश का भाईचारा टूट जाये - आपसी विश्वास टूट जाए .... याद रखें जोड़ना ही कला है वर्ना तोड़ने में कौन सा महारथ लगता है - तोड़ने के लिए तो केवल थोड़ी सी टुच्चाई ही बहुत है !!!!
आइये हम सब देशवासी मिलकर हमारे क्रिश्चियन भाइयों और बहनों को किसी भी संभावित टुच्चाई का शिकार होने से बचाने का भरपूर प्रयास करें .... धन्यवाद !!!!

No comments:

Post a Comment