Saturday 20 December 2014

//// क्या मोदी जी इस्तीफ़ा देंगे ?? .... मेरा दावा है नहीं .... ////

आपको याद ही होगा कि कल मीडिया में सूत्रों के हवाले से ये समाचार तैर गया था कि क्योंकि संघ के अन्य अनुषांगिक अंग के बड़े छुटभैय्ये नेता या सदस्य अपने अपने लक्ष्यों को साधने में ऊल जलूल बयानबाज़ी कर रहे हैं और साम्प्रदायिकता फैला रहे हैं - जिसके कारण मोदी जी नाराज़ हो इस्तीफे की धमकी दे दिए हैं ....
और क्योंकि जिन पर आरोप या लांछन था उनकी प्रतिक्रिया नहीं आई थी तो मुझे लगा था कि मोदी जी की धमकी काम आ गयी .... अब कुछ समय शांति रहेगी !!!!
पर ये क्या ? आज तो सीधे संघ प्रमुख भागवत जी ने वो कह दिया जिससे लगा कि पहले वाली बातें तो मात्र हलकी-फुलकी थीं - अब हुई असली वज़नी ओछी बात - साहब ने तो सीधे "हिन्दू राष्ट्र" की घोषणा ही कर दी ....
अब क्या होगा ?? भाई ये तो अल्लाह और ईश्वर जाने - क्योंकि ये झगड़ा दोनों बड़े वालों के बीच - जिस में ज्यादा ताकत होगी वो जीत जाएगा - हमारी क्या बिसात - और हम उपरवाले के झगड़े रगड़े में आखिर पड़े भी क्यूँ - हमें क्या पागल कुत्ते ने काटा है ????
पर मैं तो ये सोच रहा हूँ कि आखिर अब मोदी जी क्या करेंगे ????
फिर एक बार धमकी देंगे ? या इस्तीफ़ा देने की घोषणा ? या केजरीवाल की तरह सीधे इस्तीफा दे देंगे ? या फिर जो केजरीवाल ने नहीं किया था लोगों से पूछेंगे कि क्या इस्तीफ़ा देना चाहिए कि नहीं ? या कुछ नहीं करेंगे ? या जाकर मोहन जी से मिल बात कर कोई बीच का रास्ता निकालने का प्रयास कर रास्ता निकाल ही लेंगे ? जैसे उनसे कहेंगे कि मैं धीरे धीरे सब करूंगा थोड़ा ठंडा कर के खाओ गुरु !!!!
मुझे लगता है मोदी जी कुछ भी करें या ना करें पर मेरा दावा है कि इस्तीफ़ा तो नहीं देंगे ....
क्योंकि मैं सोचता हूँ कि ऐसा करने की उनमें हिम्मत और नैतिकता नहीं है !!!!
काश मेरा दावा झूठा साबित हो - तो इस देश का भला हो जाएगा !!!!
बेचारे अल्लाह और ईश्वर भी हाले-फिलाले बरी जिम्मे होंगे !!!!

No comments:

Post a Comment