Sunday 14 December 2014

//// मोदी जी के मन की बात और मेरे मन की पीड़ा .... ////

मेरे मन की पीड़ा - आज मेरे देश के प्रधानमंत्री फ़ोकट में ही मेरे देश के पीड़ितों को अपने मन की तथाकथित पीड़ा सुना और ज्यादा पीड़ित कर गए ....
बता गए पीड़ितों को कि उन्हें क्या करना चाहिए .... और समझा गए नशेड़ियों को कि उन्हें नशा क्यों छोड़ देना चाहिए - ये मानकर कि अब उनकी बात तो सभी नशेड़ी सुन ही लेंगे और मान भी लेंगे .... जैसे सभी नशेड़ी भक्त ही हों ?
और एक बार फिर बचकानी तुकबंदी से बाज़ नहीं आये और 3D की फूहड़ तुकबंदी बता गए ....
DRUG लाता है 3D - Darkness, Destruction, Devastation ....
शायद उन्हें बाकी के कई D का ज्ञान नहीं है - जैसे .... Danger, Devaluation, Demolition, Demise, Demoralization, Demotion, Demotivation, Dependency, Diminishment, Derailment, Dimness, Disability, Disgrace, Dilemma, Difficulties , Derogation, Devilishness, Detachment, Debacle, Demon, DEATH .....
कुल मिलाकर मुझे मेरे प्रधानमंत्री जी ने एक बार फिर निराश किया है ....
निराश इसलिए कि उन्होंने ये घोषणा नहीं की कि - " इस देश में किसी भी प्रकार का नशा निषेध किया जाता है " - भले ही इस कारण सरकार को टैक्स के रूप में करोड़ों रुपये प्राप्त ना भी हों !!!!
मित्रों मुझे लगता है कि मोदी जी जैसे नेताओं से तो अब ऐसे आदेशों की उम्मीद नहीं है ....
// अब तो बस यही आशा कर सकते हैं कि शायद कोई नशेड़ी नेता ही नशे में नशे को निषेध करने की घोषणा कर दे - ये शातिर होशो हवास में तो क्या करेंगे //

No comments:

Post a Comment