Saturday 27 December 2014

//// दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के पैमाने बेशर्मों के लिए अलग क्यों ?? ////

बीजेपी अब जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने हेतु PDP और NC दोनों से बात कर रही है ....
सर्वविदित है कि बीजेपी ने इन दोनों पार्टियों को पूरे चुनाव प्रचार के दौरान पानी पी पी कर कोसा बुरा भला कहा मज़ाक उड़ाया और राजनीतिक गालियां दी और बाप बेटा और बाप बेटी जैसे अलंकरणों से सुशोभित किया .... और तो और बीजेपी की इन दोनों पार्टियों से कई मुद्दों पर गहरे और बड़े सैद्धांतिक मतभेद हैं .... और माफ़ करें कुछ ढीले भेजे वालों के अनुसार भाजपा रामज़ादे 'हिन्दू हिन्दुओं' के वर्चस्व की पार्टी है जबकि PDP और NC 'हिन्दू मुस्लिम' वर्चस्व की पार्टी है - कितना बड़ा अंतर है ना ????
पर सत्ता पाने के लिए अब भाजपा अपनी इस करनी के लिए टेका लगा रही है ...टेका भी गजब का .... कह रही है कि क्योंकि जनादेश विखंडित आया है और क्योंकि सरकार बनाना तो ज़रूरी है - इसलिए चुनाव प्रचार में क्या कहा क्या नहीं सब गौण हो जाता है - और इसलिए अब उनका किसी के भी समर्थन से सरकार बनाना जायज़ है !@#$%&?
तो अब एक बार फिर भाजपा को यथायोग्य धिक्कारने का मौका आया है - तो इनकी सेवा में प्रस्तुत है >>>>
>> क्यों भाई क्या दिल्ली में विखंडित जनादेश नहीं आया था - फिर यदि 'आप' और कांग्रेस ने सरकार बना ली थी तो आज तक फटे भोंडे भोंपू की तरह चिल्ल्पोँ क्यूँ मचा रखी है ??
>> तुम सरकार बनाओ तो नैतिक - पर 'आप' सरकार बनाये तो अनैतिक ??
>> केजरीवाल ने चुनाव प्रचार के दौरान जो कहा था वो मायने रखता था - पर तुम जो कुछ भी कह लो वो मायने नहीं रखता - और फिर कहने के बाद निकल लो पतली गली से ??
>> तुम्हारे पास पैसे और रसूख की कमी नहीं तो मीडिया का दुरपयोग कर आज 10 महीनों से लगे पड़े हो दुष्प्रचार में - कि 'आप' ने भ्रष्ट कांग्रेस का साथ ले गुनाह कर मारा था (जबकि वस्तुस्थिति तो ये थी कि कांग्रेस ने एकतरफा समर्थन दिया था 'आप' ने माँगा तक नहीं था) - पर अब क्या हो गया ?? तुम खुद क्या कर रहे हो ? कौन सा परोपकार का काम कर रहे हो ? और परोपकार भी किस पर ? क्या मोदी पर या मुफ़्ती पर ????
>> और आज जम्मू-कश्मीर में तुम दूसरे नंबर की पार्टी होकर भी सरकार बनाने के लिए तैयार  उत्सुक और लालायित - पर दिल्ली में पहले नंबर की पार्टी होते हुए भी सरकार बनाने से मना क्यों कर दिए थे ?? भगोड़े दोगले कहीं के !!!!
>> और तो और इतने सबके बावजूद भी सीना सिकुड़ा जा रहा था - भगोड़े बन चुनाव तक से भागते फिर रहे थे - आखिर क्यों ????
>> पर अब जब तुमको दिल्ली के चुनावी मैदान में घसीट के ला पटक दिया गया है - और अब जबकि तुम्हारी असलियत देश और दिल्ली वासियों के आगे खुल चुकी है .... बेहतर होगा कि देश से माफ़ी मांगो - या घोषित करो कि जम्मू-कश्मीर में तुम सरकार ना बना कर विपक्ष में बैठोगे ....
है इतनी हिम्मत और नैतिकता ????
इत्तू सी भी नहीं है .... और बेशर्मों से शर्म की अपेक्षा भी नहीं होती !!!!
इसलिए मुझे मालूम है कि तुम जम्मू-कश्मीर में सरकार बना सफलता हासिल करोगे ....
इसलिए तुम्हे धिक्कार के साथ अग्रिम बधाई !!!!

No comments:

Post a Comment