Sunday 14 December 2014

//// मोदी के मन की बात .... लगता है मन में अब तक कुछ नया नहीं घुसा .... ////

नशे की बुराइयों पर मोदी जी के मन की बात सुनी .... मुझे कुछ भी नयी जानकारी या नयी बात सुनने को नहीं मिली - बातें सब सही कहीं पर लगा - बातें हैं बातों का क्या !!!!
यदि मैं बात का कुछ सार पकड़ने की कोशिश करूँ तो मुख्य बात 'नार्को टेररिज्म' की कही गयी ....
इस विषयक मेरा ये मानना है कि ना केवल ड्रग्स का पैसा बल्कि हर काले गलत धंधे और भ्रष्टाचार का पैसा ही देश के विरुद्ध आतंकवादी गतिविधियों में लगता आया है !!!!
मोदी जी आपने बड़े भावुक हो समाज के हर परिवार को अपने लड़कों पर नज़र रखने की बात कही .... मैं भी आज उतनी ही भावुकता के साथ कहना चाहता हूँ कि सब सामान्य जन तो लड़कों पर नज़र रखते ही हैं और आगे और भी रख लेंगे - पर आप का तो कोई लड़का नहीं है - तो मैं आप से आह्वाहन करता हूँ कि आप भी तो आपसे अपेक्षानुसार किसी पर नज़र रखने का काम करो - रखो नज़र सांसदों पर - उन सभी साधु साध्वियों मुल्ला मौलवियों पर जो धार्मिक चोलों के भेष में अनेक व्यभिचारों में लिप्त हैं और ड्रग्स के धंधे में भी - उन सभी NGO ट्रस्ट और धार्मिक संस्थाओं पर जो परदे के पीछे ड्रग्स ही नहीं अन्य व्यभिचारों में भी लिप्त हैं .... उस पुलिस और नेताओं पर जिनके सहयोग के बिना ये सारे धंधे संभव ही नहीं हैं !!!!
यदि मैं भी मन की बात कहूँ तो मोदी जी अब आप 'जनता से क्या चाहिए' 'जनता को क्या करना चाहिए' बार बार बोलकर उसे गधे की तरह बोझ तले मत लाद दो - बल्कि अब खुद भी थोड़ा बोझ उठाते दिखो - आप अपने सरकारी ओहदे के स्तर से भी ऐसा कुछ करके दिखाओ कि हम बोल सकें कि मोदी जी आपने बिना कुछ बोले चुपचाप कुछ काम किया है !!!!
अब अपने मन की पीड़ा कब तक सुनाओगे - जनता की पीड़ा भी तो सुनो - हमने आपको अपनी पीड़ा हमें सुनाने और प्रवचन करने के लिया नहीं चुना था - कृपया विदित हो मान्यवर !!!!

No comments:

Post a Comment