Saturday 13 December 2014

//// मोदी जी को पुलिस तो चाहिए 'SMART' - पर क्या देश को भी PM 'SMART' नहीं चाहिए ? ////

मोदी जी ने अपनी डायलाग बाज़ी की श्रंखला में कुछ दिन पहले कहा था की पुलिस को SMART होना चाहिए और फिर इतराते हुए बचकानी बात कही थी कि - SMART यानि - 
S = Sensitive & Strict ;
M = Modern & Mobile ;
A = Alert & Accountable ;
R = Responsive & Reliable ;
T = Technophilic & Trained ;
और जब आज ही अखबार में पढ़ा कि कालेधन पर गठित SIT ने अपने पहले बड़े खुलासे में बताया है कि भारतियों का स्विस बैंक में तो केवल रुपये 4479 करोड़ हैं - पर देश में ही कालाधन रुपये 14958 करोड़ है ....
तो अब मेरी विवेचना >>>>
> मोदी जी जो लम्बे अरसे तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और अब 6-7 महीने से प्रधानमंत्री हैं, क्या वो स्वयं 'SMART' हैं या नहीं ???? ये प्रश्न इसलिए उठता है कि यदि वे 'SMART' हैं तो फिर इतने उच्चस्थ पद पर रहते हुए भी उन्हें सारे गोरखधंधे के बारे में कुछ अता-पता क्यों नहीं लगा - या कोई खुलासा क्यों नहीं हुआ ?? - वही खुलासा जो अब SIT को मात्र कुछ महीने में हो गया ?? और यदि हो गया था तो आप अकर्मण्य क्यूँ रह गए थे ?? या फिर कहीं मोदी जी भी एक लल्लू नेता तो नहीं जो स्वयं कभी "A = Alert & Accountable" नहीं रहे ????
> मेरे हिसाब से हमारी पुलिस केवल SMART ही नहीं बल्कि "OVERSMART" है - और शायद वह SMART होते हुए भी अपना कर्त्तव्य नहीं निभाती क्योंकि वह अपराधियों से मिली हुई होती है !!!! शायद आप सब मेरी बात से सहज ही सहमत हो जाएंगे - भक्त भी !!!!
> पर यदि मैं कहूँ कि हमारे प्रधानमंत्री भी 'SMART' ही नहीं "OVERSMART" भी हैं तो ? और कहीं ऐसा तो नहीं कि हमारे प्रधानमंत्री भी उन अपराधी उद्योगपतियों से मिले हुए हों जिनके पास अकूत कालाधन एवं काले को सफ़ेद किया हुआ धन हो ???? शायद आप को मेरी बात में दम तो लगे पर मुझे मालूम है कि आप इसे सहजता से स्वीकार नहीं करेंगे - भक्त तो बिलकुल भी नहीं !!!!
> और इसलिए देशवासियों मैं आप से यह कहना चाहता हूँ कि जिस दिन आपने इन नेताओं को भी एक साधारण पुलिस या अन्य सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारी के समान ही समान कसौटी पर ही कसना शुरू कर दिया तो उस दिन शायद आपको सब कुछ काँच माफिक़ साफ़ दिखने लगे ....
नहीं तो करते रहिये अपने बीच के ही अनन्य लोगों पर शक और देते रहिये गालियां - इन "OVERSMART" नेताओं का बाल भी बांका नहीं होगा !!!!

No comments:

Post a Comment