Wednesday 24 June 2015

//// "क्लीन-चीट" को "क्लीन-चिट" ?? काश !! अब "क्लीन-स्वीप" हो जाए ..////


क्रिकेट के बदनाम हो चले खेल से जुड़े ललित मोदी से जुड़े अनन्य कहानी किस्से विवाद घोटाले और अब ललित-सुषमा-वसुंधरा प्रकरण का रूप ले चुके और "ललितगेट" के नाम से प्रसिद्धि पा रहे तथा मोदी को "ललितासन" और "चुप्पासन" के लिए मजबूर कर दिए प्रकरण में अनेकानेक "क्लीन-चिट" मजबूरीवश स्वार्थवश दी जा चुकी हैं - दी जा रही हैं - दी जाती रहेंगी ....

जी हाँ "क्लीन-चिट" !! पर गंदे हाथों से - कीचड में सनी "क्लीन-चिट" !! ....
मैं व्यथित हो प्रश्न करता हूँ .... "क्लीन-चीट" को ये कैसी "क्लीन-चिट" ????

और आज व्यथित हो मैं बीमारू भारतीय क्रिकेट के स्वास्थ्य लाभ हेतु ये भी प्रार्थना कर रहा हूँ कि - एक शानदार खिलाड़ियों वाली उभरती बांग्लादेश टीम के हाथों सड़ांघ मारती भारतीय टीम की करारी हार हो और ऐतिहासिक "क्लीन-स्वीप" हो .... यानि हमारी ०-३ से शानदार हार हो !!!!

क्योंकि शायद इस हार के बाद निशाने पर आएं - कई खिलाड़ी कई अनाड़ी कई अगाड़ी कई पिछाड़ी - और कई कबाड़ी .... और एक के बाद एक कई "कुलीन" कई "चीट" और कई "डर्टी" लोगों की भी "क्लीन-स्वीप" हो !!!!  

मैं इसमें एक आशा की किरण भी देखता हूँ - शायद ऐसा होने से "क्लीन-चिट" देने वाले "क्लीन-चिट" पाने वाले सभी "क्लीन-चीट" के कुलीन परिवार और मित्रमंडली का भी "क्लीन-स्वीप" होने का मार्ग प्रशस्त हो .... और "ललितासन" पर बैठे मोदी जी का "चुप्पासन" हमेशा के लिए कायम हो हमें उनके बड़बोलेपन से मुक्ति मिले - और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन सहित देश के अन्य खेल संगठनों को भी ऐसे "क्लीन-चीट" लोगों से मुक्ति मिले !!!!

आइये हम सब ऐसे ही "क्लीन-स्वीप" की कामना करें !!!! आमीन !!!!

No comments:

Post a Comment