Saturday 27 June 2015

//// विकल्प तो कोई "केजरीवाल" ही - पर कोई "मोदी" नहीं ....////


अब देश के आगे नेतृत्व का अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है ....

कारण - लोगों ने भ्रमित होकर या नाराज़ होकर या निराश होकर या त्रस्त होकर - या फिर आशान्वित होकर या गफलत में आकर - १० साल से सत्ता पर काबिज़ यूपीए सरकार को अपदस्थ किया था और नरेंद्र मोदी को सत्ता की बागडोर सौंप दी थी ....

मैं स्वयं मोदी का बहुत बड़ा प्रशंसक था - पर जैसे-जैसे समय बीतता गया था - चुनाव प्रचार और चुनाव की गतिविधियाँ सामने आने लगीं थीं - मैं निराश होता गया था - और अंततः मोदी विरोधी हो गया ....

पर पूरी ईमानदारी से आज आप सबके साथ ये बात शेयर करूंगा कि लाख विरोधी होने के बावजूद मैनें हमेशा दिल से यही चाहा कि मोदी सफल हों और मैं गलत साबित होऊं .... मैंने ऐसा इसलिए चाहा कि यदि मोदी सफल होते तो निश्चित ही इस देश का भला होता - और मेरा भी - क्योंकि मैं ऐसा ही मानता हूँ कि मेरा भाग्य भी इस देश के भाग्य से ही सीधे-सीधे जुड़ा है !!!!

पर आज घोर विफलता के बाद बेशर्म वादाखिलाफी के बाद जब "ललितगेट" सामने आया और मोदी जी का दयनीय शर्मनाक रोतला मौन देखने को मिला - तो जैसे बची-खुची आशाएं भी ख़त्म हो गई हैं .... और मुझे घोर निराशा हो रही है .... मुझे भाजपा और मोदी में सब कुछ वही दकियानूस गंदगी भरा पुरानापन दिख रहा है - नया कुछ भी नहीं !!!! 

अस्तु जब आज स्थापित हो चला है कि -  "भाजपा और मोदी"  "कांग्रेस और मनमोहन" से कहीं ज्यादा गए-बीते हैं - तो प्रश्न खड़ा होता है कि फिर विकल्प क्या ????

मेरे हिसाब से आज के परिदृश्य में सशक्त एवं विश्वसनीय विकल्प तो केवल अरविन्द केजरीवाल ही दिखते हैं ....

पर साथ ही एक और बात स्पष्ट कर दूँ कि - मान लेवें दुर्भाग्यवश अरविन्द केजरीवाल भी असफल हो जाते हैं - या षड्यंत्र पूर्वक असफल कर दिए जाते हैं - तो भी मेरा ऐसा मानना है कि इस देश का भला कोई "केजरीवाल" ही कर सकेंगे - निश्चित ही कोई "मोदी" कदापि नहीं !!!!

पर अन्य कोई "केजरीवाल" मिलेगा ?? ऐसा ही कुशाग्र बुद्धि मेहनती शरीफ ईमानदार जुझारू ज़िद्दी क्रांतिकारी मरने खपने वाला एक अनूठा अनोखा "आम इंसान" ?? मुझे तो लगता है असंभव !!!!

इसलिए मैं अरविन्द केजरीवाल को केवल एक नेता नहीं बल्कि इस देश के लिए एक जीती-जागती "उम्मीद" मानता हूँ .... और मेरा आदर्श !!!!
!!!! जय हिन्द !!!!

4 comments:

  1. सभी बीजेपी के प्रवक्ता टेलीविज़न डिबेट्स मैं यह दलील देते हैं के कांग्रेस ने यह किया , कांग्रेस ने वो किया। श्रीमान जी तभी तो जनता ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ कर दिया। ऐसी दलीले देकर आप अपने को पाक साफ़ बताने लगे तो जनता आप को भी उसी धरातल पे फेंख देगी पांच साल बाद। शायद उस से भी बदतर। जुमले बोल बोल कर आप सत्ता मैं आये हो अपनी जमीन को संभालो और भ्रष्ट लोगों का बचाव बाद करो। कांग्रेस ने विकास के साथ दिल खोल कर भ्रष्टाचार भी किया तो जनता ने उनको उखाड़ फेंका। आप का विकास तो अभी तक जुमला ही है और कांग्रेस की गवर्नेंस और नीतिओं के नाम बदल कर उसको गुड गवर्नेंस का नाम दे रहे हो कुछ अपने दिमाग को भी इस्तेमाल करो। अभी तक तो आपने स्वछ भारत दिवस और योग दिवस ही मनाए हैं वो भी आधे अधूरे। जमीन पर कुछ करो।

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत खूब कहा सर जी !

      Delete
  2. अंकल जी बुढ़ापे मैं सटीया गए हैं , इनको ये नहीं पता कि इनका भाई हाफिज समेंत पुरे आतंकवादी और पाकिस्तानी भी मोदी जी को ऐसे ही कोसते हैं जैसे ये बूढ़ा अंकल !
    इसकी सोच उनसे मैच क्यों करती हैं सायद इस ने कभी ये विश्लेषण नहीं किया होगा ?
    तो अंकल अपनी इज्जत अपने हाथ होती हैं ये कमीनापन छोड़ो , हम हाफिज जैसे लोगो की इज्जत नहीं करते इतना ध्यान रखना !

    ReplyDelete
  3. Brijesh Kumarji bhai apani manasik chikitsa karao
    Budhape se pahele aap sathiya gaye ho

    ReplyDelete