Monday 8 June 2015

//// बदले की राजनीति नहीं होगी ? तो गरीब का बदला लेगा कौन ??....////


जब वाड्रा के जमीन घोटाले में जांच के आदेश हुए तो कहा गया - बदले की राजनीती नहीं होनी चाहिए .... और प्रायः ऐसा ही हर प्रकरण में हर आरोपित नेता या पार्टी द्वारा ऐसा ही कुछ सदियों से कहा जाता रहा है .... जैसे कि - ये राजनीतिक साज़िश है - छुपाने के लिए कुछ नहीं है - हम निर्दोष हैं - क़ानून अपना काम करेगा - अंततः सत्य की जीत होगी - मैं या हम हर जांच के लिए तैयार हैं - पर बदले की राजनीति नहीं होनी चाहिए ....

और अभी हाल ही में जब सूत्रों से खबर आने लगी कि केजरीवाल सरकार LG के विरुद्ध सीएनजी टेस्टिंग घोटाले में केस दर्ज करने जा रही है .... तो घबराई बीजेपी और कांग्रेस ने भी वही पेटेंट प्रतिक्रिया दे मारी .... बदले की राजनीति नहीं होनी चाहिए .... और साथ में बेजा बातें कि केजरीवाल ने तो बस दिल्ली की जनता से किये वायदे पूरा करने के लिए काम करना चाहिए - ये सब टकराव की बातें सही नहीं हैं .... ऊं अां ऊं अां  - आदि !!!!

और ध्यान आकर्षित करना चाहूँगा कि जब चुनाव पूर्व चुनाव प्रचार होता है तो सब बार-बार चिंघाड़ते रहते हैं कि उनका विरोधी भ्रष्ट है - उसने घपले किये हैं - हम सत्ता में आए तो छोड़ेंगे नहीं बख्शेंगे नहीं .... आदि !!!!

पर जब सत्ता में आ जाते हैं तो सब भूल जाते हैं - और कई बार तो कॉलर उठा छाती फुला बोलते हैं - हम बदले की कोई कार्यवाही नहीं करेंगे - हम तो महान हैं - हम तो नवाज़ शरीफ से भी ज्यादा शरीफ हैं .... और खुदा ना खास्ता यदि किसी के विरूद्ध कोई कार्यवाही हो भी गई तो बस वही एक आवाज़ गूँज उठती है - बदले की राजनीति नहीं होनी चाहिए ....

अस्तु मेरा सभी नेताओं से एक कहना है कि - नामुराद झकोरों तुम भ्रष्टाचार के खिलाफ और भ्रष्ट के खिलाफ बदले की कोई कार्यवाही नहीं करोगे तो क्या देश और देश के गरीबों की ऐसी तैसी करने की राजनीति करोगे ?? .... अब तुम बदला नहीं लोगे तो कौन लेगा ?? क्या बराक ओबामा आएगा या होनोलुलु का मेयर आएगा बदला लेने ??

थोड़ी तो शर्म करो यार - कुछ तो बदलो - और कुछ तो बदला लो यार - थोड़ा तो साहस करो - थोड़ा तो क्रांतिकारी बनो - थोड़ी तो नैतिकता बताओ - थोड़ी तो हिम्मत करो - थोड़ा तो केजरीवाल बनो !!!!

No comments:

Post a Comment