Friday 26 June 2015

//// "लमो" देश की सबसे ताकतवर और "नमो" सबसे कमजोर शख्सियत ..////


लगता है दुर्भाग्यवश आज इस देश की सबसे ताकतवर शख्सियत "लमो" ललित मोदी है ....
और इस देश की सबसे कमजोर शख्सियत मौन "नमो" नरेंद्र मोदी हैं ....

हाल ये हो चले हैं कि "लमो" यदि किसी बड़ी शख्सियत से अपने संबंध होने का खुलासा भर कर दे तो वो असहज हो जाता है - हड़कम्प मच जाता है - या मचा दिया जाता है .... जैसे उसने अभी कह भर दिया कि वो राहुल प्रियंका से लंदन में मिला था - बस हड़कम्प मच गया ....
और यदि "लमो" किसी छोटे व्यक्ति से अपने संबंध होने का खुलासा कर दे तो वो शख्स भी बैठे बिठाए प्रसिद्धि पा जाए .... जैसे यदि "लमो" ये रहस्योद्घाटन कर दे कि मैं (ब्रह्म प्रकाश दुआ) जब तब लंदन जाता हूँ तो ललित मोदी के यहाँ ही ठहरता हूँ - वो ही मुझे एयरपोर्ट लेने आता है और एयरपोर्ट छोड़ने जाता है - और वो मेरी बहुत इज़्ज़त करता है - तो यकीन मानें मैं मध्यप्रदेश किकेट संघ में एक बड़ा पद तो पा ही जाऊं और अपने दो चार चहेतों को रणजी ट्रॉफी टीम के लिए चयनित तो करवा ही दूँ !!!!

पर "नमो" का हिसाब किताब अब उल्टा हो चला है .... वो दुनिया भर में घूम-घूम कर कहते रहे हैं कि मेरा फलां-फलां से पुराना रिश्ता या संबंध है - बचपन से मैं इसे जानता हूँ या ये मुझे जानता है आदि !! - पर इन बातों का कोई असर होते नहीं दिखा .... यहां तक कि उनकी पत्नी माँ भाई बहन आदि तक का कोई महत्त्व देखने को नहीं मिला और उनके "पुत्तर" जंगबहादुर का क्या हुआ अब तो ये भी किसी को नहीं पता .... और जब से "नमो" बुखार उतरा है अब तो कोई भक्त भी नहीं कहता मिलता कि मेरे "नमो" से व्यक्तिगत संबंध हैं - क्या है कि अब इन बातों का कोई फ़ायदा तो होना ही नहीं है उल्टे रेपुटेशन ही खराब होनी है - इसलिए !!!! 

और मेरा दावा है कि .... यदि "नमो" मौन और कर्तव्यविमूढ़ बने रह गए और तत्काल कुछ भी नहीं किया गया तो ...."लमो" एक के बाद एक खुलासे करता रहेगा .... और खुलासे में जिसका नाम भी लेगा वो निपट जाएगा .... फिर भले ही वो गंजा "आस्तीन का साँप" या "नमो" ही क्यों ना हो - प्रकरण दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन या गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन का ही क्यों ना हो !!!! सावधान !!!!

तो आगे आगे देखिये होता है क्या ??
यानी "लमो" आगे करता है क्या ??
और "नमो" आगे बोलता है क्या ??

No comments:

Post a Comment