Wednesday 17 June 2015

//// कोई भी "मोदी" एहसान फरामोश नहीं ....////


सार्वजनिक जीवन में ३ "मोदी" ख्यात हैं .... उनके बारे में आज के ताज़ा मूल्यांकन अनुसार उनके महत्त्व के क्रम में उनके एहसान लेने देने संबंधित मेरी लघु गोपनीय टिप्पणियाँ >>>>

>> पहले नंबर पर ललित मोदी : - प्रत्यक्ष दिख रहा है कि बंदा चिल्ला चिल्ला कर कह रहा है - सुषमा स्वराज ने मेरी मदद करी - वसुंधरा राजे ने मेरी मदद करी - यहां तक की शरद पंवार प्रफुल्ल पटेल और राजीव शुक्ला ने मेरी मदद करी .... बन्दा एहसान तले दबा जा रहा है - बड़े बड़े लोगों के एहसान तले - और जिनसे एहसान लिया वो कितने महान हैं ये भी देखिये .... सुषमा कह रही हैं कैसा एहसान - ये तो मानवीयता है .... वसुंधरा राजे कह रही हैं - उन्हें तो कुछ याद ही नहीं कि कैसा एहसान किया .... शुक्ला कह रहे है - नहीं काहे का एहसान .... पंवार और पटेल भी अपने मुहं से अपनी तारीफ नहीं करना चाहते .... इन सब बातों से तो सिद्ध होता है कि ललित मोदी एहसान फरामोश नहीं !!!!

>> दुसरे नंबर पर आते हैं नरेंद्र मोदी : - प्रत्यक्ष दिख रहा है कि नरेंद्र भाई ने प्रधानमंत्री रहते एक भी वायदा पूरा नहीं किया जिसके कारण लोगों को एक अजीब सी चिंता सताने लगी है - गरीब तो बेहद परेशान और चिंतित है - और भक्त लोगों का भी अब दिमाग खराब होने लगा है .... और लगता है इसलिए नरेंद्र भाई ने सबके लिए "योग" का उपयोग करने का निश्चय किया है - ताकि सबको मानसिक संतुलन और संतोष प्राप्त हो सके .... इस एकमात्र तथ्य से तनिक आभास होता है कि नरेंद्र मोदी एहसान फरामोश नहीं !!!!!

>> तीसरे नंबर पर आते हैं सुशील मोदी : - बेचारे बहुत ही शरीफ और लो-प्रोफाइल व्यक्ति हैं - कभी कभी तो उनमें मनमोहन सिंह की छब आती है - पिछले १०-१५ सालों से एक जैसे बूढ़े बुझे दिखते हैं .... पर पार्टी है कि उनके नेतृत्व पर ही भरोसा करती आ रही है - पिछली जदयू  गठबंधन की सरकार में भी उन्हें ही उपमुख्यमंत्री बनाए रखा .... पर अब बिहार के चुनाव आ रहे हैं और सुशील भाई को पक्का यकीन है कि भाजपा इस बार हारेगी .... और एक अज्ञानी नेता अनंत कुमार हैं जो कल ही सार्वजानिक रूप से कह गए कि बिहार में पार्टी का चेहरा नरेंद्र मोदी होंगे - यानी तब तो साफ़ है कि हार का ठीकरा नरेंद्र मोदी के सर चढ़कर फट फ़टाफ़ट फटेगा फूटेगा .... अस्तु नरेंद्र भाई और भाजपा पार्टी के इतने एहसान तले दबे सुशील भाई ने तत्काल कह दिया - कि नहींssss नरेंद्र भाई नहीं होंगे बिहार में पार्टी का चेहरा .... इस एकमात्र तथ्य से सिद्ध होता है कि सुशील मोदी एहसान फरामोश नहीं !!!!!  

अतः सिद्ध होता है कि ये "मोदी त्रिमूर्ति" एहसान फरामोश नहीं - और इसलिए मैं आशा करता हूँ कि ये जल्दी ही देश द्वारा इन पर किये गए एहसानों के बदले इस देश को स्वयं से मुक्ति दिला देंगे .... आइये हम सब मिलकर कामना करें भगवान इनको सद्बुद्धि दे !!!!

No comments:

Post a Comment