Wednesday 27 May 2015

//// कैरेक्टर सर्टिफिकेट ....////


बाजार में भैंस का भाव था ५००० रूपए .... एक पगला सा गांवड़ेली भैंस खरीद लाया ५०००० रूपए में - और बहुत इतराते हुए भैंस को नहला-धुला सजा-सँवार पूरे गांव में गाजे-बाजे के साथ घुमा ढिंढोरा पीट दिया .... मेरी भैंस नायाब !!!! 

गांववालों ने पूछा - देसी या विदेशी नस्ल ? - बोला - शुद्ध देसी !!
दूध कितना देती है ? - दूध नहीं देती !!
ग्याभन है ? - नहीं !!
उम्र कितनी है ? १०-१२ साल !!
अरे यार तो इसमें खास क्या ? तुम्हारी भैंस नायाब कैसे ?? - मेरी भैंस का कैरेक्टर बहुत अच्छा है !!

मुझे लगता है देशवासियों ने भी नायाब प्रधानमंत्री चुना है .... किसी काम के नहीं - पर हैं ईमानदार - बस ईमानदार .... स्वयं रम्भा रहे हैं - पिछले १ वर्ष में मेरे विरुद्ध भ्रष्टाचार का एक भी आरोप लगा क्या ?? - मित्रो मेरा कैरेक्टर बहुत अच्छा है !!

पुनश्चः - ना मैं भैस को कैरेक्टर सर्टिफिकेट देने का जोखिम उठा सकता हूँ - और ना ही प्रधानमंत्री के ईमानदार होने से आश्वस्त हूँ .... अतः दोनों प्रकरणों में स्व-आंकलन करें !!!!

No comments:

Post a Comment