Sunday 3 May 2015

//// दूल्हा लड़खड़ाया दुल्हन ने बारात लौटाई .... मोदी भी तो लड़खड़ा ही रहे हैं ....////


मध्यप्रदेश सिंगरौली की एक घटना आज अखबार में छपी है .... नशे में चूर दूल्हा जैसे ही वरमाला के वक्त दुल्हन के पास लड़खड़ाते हुए पहुंचा, दुल्हन उसको भांप गई - एक पल का इंतज़ार किये बगैर शादी से इंकार कर दिया - और फिर पांच लाख रूपए दहेज़ खर्चे पेटे मुआवज़ा लेकर बारात को बैरंग लौटा दिया ....

शाब्बाश !!!! ये हुई न क़ायदे की बात .... है ना !!!!

पर मैं सोच रहा था कि उस समझदार और बहादुर और स्वाभिमानी युवती की हम सब तारीफ तो कर रहे हैं - पर हम उसका अनुसरण कब करेंगे ????

अब देखिये ना !! .. जैसे कि शादी की तमाम तैयारियों और बारात के द्वार पर पहुँचने के उपरांत भी जब दूल्हा लड़खड़ाया तो क्या हुआ .... पर वैसे ही सारी तैयारियों के बाद प्रधानमंत्री और सरकार की नियुक्ति के बाद भी जब सत्ता के नशे में चूर दूल्हे के रूप में प्रधानमंत्री मोदी जी लड़खड़ा रहे हैं तो हम क्या कर रहे हैं ??

क्या हमें भी समझदारी बहादुरी और स्वाभिमान का परिचय देते हुए 'लड़खड़ाते हुए प्रधानमंत्री' और उसकी सरकार की अब बैरंग वापसी नहीं कर देनी चाहिए ??
या फिर जैसा अन्य कई किस्सों में सुना था - दूल्हे को बदला भी जा सकता है - बारात में ही होशो-हवास वाले किसी अन्य योग्य वर से - सर्वहित में - है ना !! 

मित्रो सोचियेगा जरूर !! धन्यवाद !!

No comments:

Post a Comment