Sunday 5 April 2015

//// एक्टिविस्ट की भी रेटिंग !! तौबा !! .... "5 स्टार एक्टिविस्ट" ????....////


मोदी जी बोलते बहुत हैं .... और आज इसी कड़ी में दिल्ली में हो रही राज्यों के मुख्यमंत्रियों और न्यायधीशों के सम्मेलन में बोले कि - " हमें सोचना होगा कि कहीं 5 स्टार एक्टिविस्ट कोर्ट को ड्राइव तो नहीं कर रहे हैं " ??

अब कौन किसको ड्राइव कर रहे हैं या चला रहे हैं - ये तो बेहतर वे जाने - जो चल रहे हैं - चला रहे हैं - चले जा रहे हैं - चले ही जा रहे हैं - चलाए जा रहे हैं - चलवाए जा रहे हैं - या जो बस चलताऊ हैं ....

पर मेरी उत्सुकता तो इस बात को लेकर हो गई है कि ये "5 स्टार एक्टिविस्ट" के मायने क्या हैं ?? .... अब नई-नई चीज़ सुनी है इसलिए कौतूहलवश कुछ प्रश्न स्वतः ही उत्पन्न हुए जा रहे हैं  >>

> क्या एक्टिविस्ट्स की भी रेटिंग होती है - जैसे होटलों की ??
> कौन सा एक्टिविस्ट अच्छा होता है - 5 स्टार या 3 स्टार आदि ??
> ये 5 स्टार एक्टिविस्ट होने के लिए निम्नतम अर्हताएं या योग्यताएं क्या होती हैं ??
> ज्यादा धरना-प्रदर्शन करने वाला एक्टिविस्ट उच्च स्टार वाला माना जाएगा या ज्यादा बार जेल जाने वाला - या नेताओं की पोल खोलने वाला ??

> गांधी जी भी क्या एक्टिविस्ट थे - यदि हां - तो कौन से स्टार के ??

> और ऐसे ही क्या मोदी जी बताएंगे कि भगतसिंह, केजरीवाल, अन्ना, ममता, मायावती, मसरत, आदित्यनाथ, यासीन मलिक, तोगड़िया, निहालचंद, खेमका, प्रशांत भूषण, तीस्ता सीतलवाड, मेधा पाटकर, किरण बेदी, हर्षवर्धन, गडकरी आदि में से कौन एक्टिविस्ट और कौन नहीं ?? और यदि एक्टिविस्ट तो किस रेटिंग का ?? या बिना रेटिंग का टुच्चा सा ????

मेरा तो सर चकरा रहा है - मैं तो किसी भी एक्टिविस्ट को रेटिंग नहीं दे सकता .... हाँ नेताओं की रेटिंग मैं बहुत अच्छे से कर सकता हूँ - पर आज नहीं फिर कभी .....!! धन्यवाद !!

No comments:

Post a Comment