Thursday 2 April 2015

//// ठग कौन ?? .... ठगाया कौन ??....////


'आप' पार्टी में अच्छी खासी उठा पटक हो गई .... पार्टी में से कई दिग्गजों को निकाल दिया गया - कइयों को निकाला जा रहा है - और आगे भी अभी कई लोगों को निकाला जाएगा !!

पूरा मीडिया और केजरीवाल विरोधी एक बात बार-बार बोल रहे हैं कि - "दिल्ली की जनता ठगा सा महसूस कर रही है" !!

हद तो ये है कि जिन्होंने कभी ये नहीं माना था कि केजरीवाल को पूरे देश की जनता का समर्थन है और देश की जनता केजरीवाल में एक वैकल्पिक राजनीति को जनम लेते देख रही है वो लोग ही आज ये भी लम्बी-लम्बी छोड़ रहे हैं कि - "पूरे देश की जनता ठगा सा महसूस कर रही है" !!

यानि ये सब कह रहे हैं कि ठगी हुई है - ठग केजरीवाल हैं - और ठगा जनता को गया है - और इनका इन सब बातों से कोई लेना देना नहीं है !!

सावधान मित्रो !! सावधान !!!! क्योंकि असल बात कुछ और है ....

असल में तो 'आप' पार्टी से निकाले गए लोग ठगे गए हैं - और वो इसलिए कि इन्हें ऐसी कदापि प्रत्याशा नहीं थी कि केजरीवाल इन्हें निकालने की हिम्मत या अति या निर्णय करेंगे .... और ऐसा इसलिए कि इन्हें लगता था कि इनकी भी बहुत बड़ी हैसियत है और काबलियत है और पार्टी में योगदान भी है - और इसलिए इन्हें गुमान था की केजरीवाल इनके विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं कर पाएंगे ....

पर केजरीवाल ने सारे अनुमानों और प्रत्याशाओं और गुमानों को धाराशायी करते हुए पूर्ण दादागिरी बता इन दिग्गजों के विरुद्ध योजनाबद्ध तरीके से बहुत सोच समझ कर और कातिलाना ढंग से कार्यवाही कर डाली - और अंततः बड़ी आसानी से पार्टी से बाहर कर दिया .... जैसे दूध में से मक्खी !!!!
और मित्रो आप भी सब इस बात के साक्षी हैं ....

अतः मेरे हिसाब से आप केजरीवाल को ठग माने या ना माने - पर ठगा जनता को नहीं गया है - ठगा इन लोगों को गया है जो बहुत उचक रहे थे और पार्टी का माहौल ख़राब कर रहे थे और अंततः पार्टी में अपना वर्चस्व कायम करना चाहते थे ....

और इसलिए जनता मस्त है - दिल्ली सरकार अपना काम कर रही है - इस उठापटक में थोड़ा बहुत विचलन तो हुआ ही होगा पर सब आसानी से ठीक कर ही लिया जा सकता है !!!!

और जो ठगे गए हैं वो अब भेरू हो रहे हैं - इन्हे संपट  ही नहीं बैठ रही है कि ये सब क्या हो गया - अब क्या करें - AVAM BAP BJP में जाए - या खुद नई पार्टी बनाएं - या कोर्ट जाएं - या एन केन प्रकारेण पार्टी में पुनः आकर केजरीवाल को बाहर कर 'आप' पर कब्ज़ा किया जाए - या अपना दर्द छिपाने हेतु दर-दर भटकते हुए चिल्लाते रहा जाए - "दिल्ली और देश की जनता ठगा सा महसूस कर रही है" - केजरीवाल हाय ! हाय !!
#Aap

No comments:

Post a Comment