Thursday 2 April 2015

//// तब 'AK-49' .. अब .. 'AK-46' ..'खट्टर-फेंकू' सावधान !!....////


आपको याद होगा नामकरण 'AK-49' - यानि Arvind Kejriwal जो 49 days के लिए मुख्यमंत्री पद पर रह इस्तीफ़ा दे हट गए थे ....
'AK-49' नामकरण के मार्फ़त उपहास करने वाले वो शख्स थे जिनका स्वयं का नामकरण हुआ था 'फेंकू' - जो आज भी बरकरार है !!!!

और आपको ये भी याद होगा कि जब 'फेंकू' सत्ता पाने के लिए जोड़ तोड़ में लगे थे तब हरियाणा में रॉबर्ट वाड्रा के जमीन सौदे के विरुद्ध कार्यवाही करने की हिम्मत दिखाने वाले एक ईमानदार IAS अफसर थे - अशोक खेमका - जिनके द्वारा की गई कार्यवाही को अभी हाल ही में CAG द्वारा भी सही ठहरा दिया गया है !!!!

लेकिन खेमका जी को उस वक्त की हुड्डा सरकार द्वारा बहुत प्रताड़ित किया गया था और उनका स्थानांतरण कर दिया गया था - और यहाँ तक कि उन्हें चार्जशीट भी कर दिया गया था .... और उस वक्त भाजपा ने इसे चुनावी मुद्दा भी बनाया था और खेमका का पक्ष लिया था और कांग्रेस की सरकारों को आड़े हाथों लिया था .... और यह भी प्रश्न उठाया था की खेमका का 23 साल की नौकरी में 45 बार स्थानांतरण कैसे और क्यूँ हुआ ????

पर आज केंद्र और हरियाणा में भाजपा की सरकारें हैं .... बहुत कुछ बदल गया है .... पर नहीं बदले तो अशोक खेमका - और खेमका जी लगे पड़े थे अपनी प्रकृति और आदत अनुसार परिवहन विभाग के भ्रष्टाचार को रोकने .... और लगता है भाजपा लगी पड़ी थी अपनी प्रकृति अनुसार भ्रष्टाचार को जारी रखने में !!!!

बस फिर क्या था - खट्टर से खटर-पटर तो होनी थी - सो हो गई - और अशोक खेमका जी का कर दिया गया है एक बार फिर 'स्थानांतरण' ..... इस बार परिवहन विभाग से पुरातत्व विभाग में !!!!
और चूँकि ये खेमका जी का 46 वां स्थानांतरण हुआ है - आप कह सकते हैं कि ............

आज 'फेंकू' ने एक और नामकरण किया है ....  'AK-46' .... Ashok Khemka - 46 !!!!

मुझे आशा है कि जिस तरह AK-49 अडिग निडर अपनी राह पर चलते हुए 'फेंकू' को चुनौती दे रहे हैं - वैसे ही AK-46 भी निडरता और ईमानदारी से अपना कार्य करते रहेंगे .... और चुनौती बने रहेंगे 'खट्टर-फेंकू' के लिए !!!! जी हाँ - 'खट्टर-फेंकू' - हा ! हा !! 
#AshokKhemka

No comments:

Post a Comment