Monday 13 April 2015

//// है कोई माई का लाल ?? .... नहीं ना !!....////


उच्च कोटि के डायलॉग पर जरा गौर फरमाएं >>
> शिवसेना के संजय राउत >> मुसलमानों से वोट देने का अधिकार छीन लेना चाहिए !!!!
> एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी >> कोई भी माई का लाल मुस्लिमों से मताधिकार नहीं छीन सकता !!!!

मेरे अनुमान से कुछ माई के लाल तो ज़रूर होंगे जो किसी भी नागरिक से उसके धर्म के आधार पर मताधिकार छीन लेने की बकवास करते मिल जाएंगे .... पर मैं सोच रहा था कि ऐसे भी तो कई माई के लाल मिल जाएंगे जो शांति सद्भाव और धर्मनिरपेक्षता के पक्षधर होंगे .... जैसे कि मैं .... और इसलिए मुझे तो पक्का यकीन है कि इस देश में कोई भी माई का लाल पैदा ही नहीं हुआ है जो धर्म या जाति के आधार पर किसी भी एक भारतीय का मताधिकार छीन सके !!!!

पर बड़बोलों को रोका भी तो नहीं जा सकता .... और आजकल तो राज ही बड़बोलों का हो गया है ....
और इसलिए मैं तो अब एक नया प्रश्न दागना चाहूँगा >>

>> है कोई माई का लाल जो इन बड़बोलों को बोलने से रोक सके ????

बड़ी साफगोई के साथ कहना चाहूँगा कि मैं प्रयास तो कर रहा हूँ पर लगता नहीं मेरी औकात है कि मैं सफल हो पाऊंगा .... इन बड़बोलों को तो शायद ईश्वर अल्लाह भी चुप नहीं करा सकेंगे ....पर हाँ उम्मीद पर दुनिया टिकी है .... शायद ऐसा कुछ हो जाए कि इन बड़बोलों से इनके ज्यादा बोलने के चक्कर में जनता इनसे सत्ताधिकार छीन ले ....

बिना सत्ताधिकार के मताधिकार !!!! अच्छा समाधान है ना !!!!

No comments:

Post a Comment