Wednesday 1 April 2015

//// तम्बाकू से कैंसर? स्थापित नहीं?? .. क्या ये अक्लमंद? निश्चित ही नहीं !!....////


भाजपाई सांसद कह रहे हैं - तम्बाकू से कैंसर होता है यह अभी स्थापित नहीं हुआ है .... और ऐसी बकवास कर तम्बाकू विरोधी अभियान में रोड़ा अटका ही दिया गया है और सरकार द्वारा १ अप्रैल से लागू होने वाले प्रावधानों को टाल दिया गया है !!!!

वैसे तो सभी विशेषज्ञों और सामान्य जन को कई वर्षों से ये पता है कि तम्बाकू हानिकारक है, है, और है  - और अंधी (?) सरकारें जनहित में तम्बाकू के विरुद्ध हमारे पैसों से करोड़ों के विज्ञापन सार्वजनिक करती आ रही हैं - और तम्बाकू सेवन से कैंसर हो सकता है इसमें तो किसी अक्लमंद को शक होना ही नहीं चाहिए !!!!

तो क्या इसी बिनाह पर जनहित में राष्ट्रहित में तम्बाकू विरूद्ध सम्पूर्ण अभियान को बिना अवरोध आगे नहीं बढ़ाये जाते रहना चाहिए था ????

और यदि मेरा तर्क गले नहीं उतरा हो तो फिर जवाब दें >>>>

> अभी ये कहाँ स्थापित हुआ है कि भाजपा सांसदों को जनता द्वारा मारा कूटा ही जाएगा ? फिर इनकी सुरक्षा क्यों - केवल संभावनाओं पर ??
> अभी ये कहाँ स्थापित हुआ है कि मोदी अपने वादे पूरे करेंगे ही ? फिर मोदी प्रधानमंत्री क्यों - केवल संभावनाओं पर ??
> अभी ये कहाँ स्थापित हुआ है कि केजरीवाल अपने वादे पूरे नहीं कर सकेंगे ? फिर केजरीवाल का उपहास क्यों - केवल संभावनाओं पर ??
> अभी ये भी कहाँ कोई स्थापित कर पाया है कि तम्बाकू के लगभग साढ़े दस लाख करोड़ के कारोबार में नेताओं मंत्रियों की खूब कमाई हो रही है - बल्ले बल्ले हो रही है ? फिर तम्बाकू के धंधे में लिप्त नेताओं की मीडिया में आलोचना क्यों - केवल संभावनाओं पर ??

नहीं !! सही बात है संभावनाओं पर तो सब कुछ करना उचित नहीं है .... है ना ?? 

पर जिस दिन ये अकाट्य स्थापित हो जाएगा कि .... तम्बाकू से कैंसर होता है - भाजपा सांसदों को जनता द्वारा मारा कूटा जाएगा - मोदी अपने वादे पूरे नहीं करेंगे - केजरीवाल अपने वादे पूरे कर सकेंगे - और तम्बाकू के लगभग साढ़े दस लाख करोड़ के कारोबार में नेताओं मंत्रियों की खूब कमाई हो रही है .... शायद उस दिन ना बकवास बचेगी ना बकवास करने वाले स्थापित बेवकूफ .... !!!! जय हिन्द !!!!
#Tobacco #Cancer 

No comments:

Post a Comment