Tuesday 7 April 2015

//// बाप बेटे का झगड़ा हो तो घर कौन छोड़े ?? ....////


आजकल झगड़ों का तो पिटारा ही खुलता जा रहा है .... 

अभी अभी 'आप' पार्टी की पूर्व प्रवक्ता आतिशी मर्लेना ने रहस्योद्घाटन करते हुए बता दिया कि 'आप' पार्टी में सारे झगडे की जड़ शांती भूषण थे - क्योंकि उन्होंने अपने बेटे प्रशांत भूषण को धमकी दे दी थी कि यदि उसने अरविन्द केजरीवाल से किसी भी प्रकार का समझौता किया तो वो घर छोड़ देंगे ....

नहीं शांति जी आप गलत थे - घर तो प्रशांत को छोड़ना चाहिए था - क्योंकि हमारे संस्कार ये कहते हैं कि यदि बाप बेटे में झगड़ा हो जाए तो या तो बेटे को घर से निकाल देना चाहिए या बेटे ने घर छोड़ देना चाहिए .... पर बाप का घर से बेदखल होना तो कत्तई सही नहीं हो सकता !!!!

और इसलिए ही जब 'आप' पार्टी के संयोजक और पार्टी को जन्म देने वाले श्री अरविन्द केजरीवाल और आपके बेटे प्रशांत और योगेन्द्र यादव का झगड़ा हुआ तो मैंने यही पक्ष लिया था कि केजरीवाल को पार्टी से बेदखल नहीं होना चाहिए बल्कि प्रशांत योगेन्द्र को बाहर निकल जाना चाहिए - क्योंकि अरविन्द केजरीवाल की हैसियत तो बाप की ही हुई ना !!!!

और जब प्रशांत योगेन्द्र पुत्तर पार्टी से नहीं निकले तो बाप ने बाहर कर दिया .... और इस तरह सभी मर्यादाओं का निर्वहन हो गया - और सब बढ़िया भी !!!! 

इसलिए मैं कहता हूँ कि शांती जी आप अपने घर में शांत बने रहें .... और केजरीवाल अपनी पार्टी में वर्चस्व के साथ बने रहें .... तथा इस तरह आप दोनों बाप होने का सुख प्राप्त करते रहें ....

No comments:

Post a Comment